ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसीएचसी पर कराई कोरोना जांच, रिपोर्ट नहीं मिली

सीएचसी पर कराई कोरोना जांच, रिपोर्ट नहीं मिली

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इससे ज्यादा लापरवाही क्या हो सकती है कि पंचायत चुनाव की मतगणना से पहले कोरोना जांच कराई लेकिन जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं...

सीएचसी पर कराई कोरोना जांच, रिपोर्ट नहीं मिली
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 06 May 2021 03:40 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इससे ज्यादा लापरवाही क्या हो सकती है कि पंचायत चुनाव की मतगणना से पहले कोरोना जांच कराई लेकिन जांच रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली। सीएचसी पर इस बाबत जानकारी करने पर पता चलता है कि कोरोना जांच पेंडिंग चल रही है। जांच कराने वाले ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि तीन दिनों में कोरोना की जांच कराने वालों की अधिक भीड़ होने के कारण उनके नमूने मेरठ लैब नहीं भेजे गए।

शासन ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में शामिल होने के लिए आरटीपीसीआर और एंटीजन किट से जांच कराना जरूरी थी। इसी रिपोर्ट के बाद ही मतगणना स्थल पर प्रवेश करने की बात कही थी। इसी कारण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 28 से 30 अप्रैल के बीच कारोना की जांच कराने वालों की भीड़ आ गई। ग्रामीणों ने बताया कि 28 अप्रैल को तो नमूने लेते समय आरटीपीसीआर किट समाप्त हो गई। जांच कराने आने वालों ने हंगामा कर सीएचसी प्रभारी का घेराव किया था। इसके बाद एंटीजन किट से जांच कराई गई। तीन दिनों में करीब एक हजार लोगों की कोरोना जांच हुई थी।

ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत चुनाव की मतगणना निपट गई लेकिन अभी तक उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट नहीं आई। वे कई दिनों से सीएचसी के चक्कर काट रहे हैं। तिगरी, मुबारिकपुर, सौदत, रामनगर और नंगली ईशा के ग्रामीण मंगलवार और बुधवार को अपनी जांच रिपोर्ट के लिए सीएचसी पहुंचे तो उन्हें जानकारी दी गई कि जांच रिपोर्ट पेंडिंग है जल्द ही रिपोर्ट मिल जाएगी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि दस जांच में से चार की रिपोर्ट मिल गई है तो बाकी छह की रिपोर्ट क्यों नहीं मिल रही है। इस बाबत ग्रामीणों ने डीएम और सीएमओ को शिकायती पत्र भेजा है। उधर, सीएचसी प्रभारी डॉ. सतीश भास्कर ने बताया कि धीरे-धीरे सबकी जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। कुछ की रिपोर्ट नहीं मिलने की उन्हें शिकायतें मिल रही हैं।

310 को कोरोना वैक्सीन लगी

सीएचसी पर बुधवार को युवाओं के अलावा अन्य लोगों ने भी वैक्सीन लगवाई। कई दिनों से कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्य जोर शोर से किया जा रहा है। बुधवार को भी करीब 310 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। उधर, बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार 15 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इनमें मोहल्ला मुन्नालाल, मिल रोड, हीरालाल, कल्याण सिंह, मवाना शुगर मिल के दो और ग्रामीण क्षेत्रों के लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें