DA Image
19 जनवरी, 2021|8:31|IST

अगली स्टोरी

सुबह से रात तक कोरोना का कहर: दिन में 14, रात में 12 केस

default image

मेरठ में दो दिन से कोरोना ही कोरोना हो रहा है। रविवार को नवीन मंडी के एक दर्जन केस के साथ 25 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। वहीं सोमवार को दिन में 14, देर रात में नौ और केस पॉजिटिव मिले। तीन केस की पॉजिटिव रिपोर्ट निजी लैब से आने की सूचना है। इस तरह सोमवार को 26 केस पॉजिटिव मिलने की सूचना है। जिले में कुल 168 केस कोरोना के हो गए हैं।

सोमवार को सुबह से ही करीब डेढ़ सौ सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार होता रहा। शाम तक सीएमओ डा.राजकुमार ने बताया कि 112 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिसमें से 15 केस पॉजिटिव मिले। 15 में 14 केस नवीन मंडी से संबंधित रहे। एक केस शाहपीर गेट का है। देर रात सीएमओ ने नौ और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि कर दी। हालांकि वे यह स्पष्ट नहीं कर सके कि वे नौ लोग कहां के है। इसी तरह तीन रिपोर्ट निजी लैब से स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई है। देर रात तक जिला सर्विलांस अधिकारी डा.विश्वास चौधरी ने बताया कि फिलहाल विस्तृत रिपोर्ट की जानकारी ली जा रही है। वैसे नवीन मंडी से संबंधित दो दर्जन लोगों की रिपोर्ट अब तक पॉजिटिव हो चुकी है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस संक्रमण की इस स्थिति से निबटने में जुट गया है।

930 बेड के सात अस्पतालों की हुई व्यवस्था

उधर, डीएम ने किसी भी स्थिति से निबटने के लिए जिले में सात कोविड अस्पतालों की व्यवस्था कर ली है। इन सात अस्पतालों में 930 बेड की व्यवस्था की गई है। मेरठ मेडिकल कालेज, सुभारती मेडिकल कालेज, मुलायम सिंह यादव मेडिकल कालेज, श्रीराम आयुर्वेदिक कालेज, महावीर आयुर्वेदिक कालेज, सीएचसी-पांचली और सीएचसी-खरखौदा में कोरोना मरीजों के लिए व्यवस्था की गई है।

भाजपा नेताओं की रिपोर्ट निगेटिव, आज मिलेगी छुट्टी

उधर, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्विनी त्यागी, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, डा.सोमेन्द्र तोमर, महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंहल, महानगर मंत्री अंकुर कुशवाहा, विधायक प्रतिनिधि सुनील शर्मा सहित 34 पार्टी नेताओ, कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट निगेटिव आने से राहत मिल गई। क्षेत्रीय अध्यक्ष तो 14 दिनों के क्वारंटाइन के बाद सोमवार को घर वापस आ गए। वहीं महानगर अध्यक्ष और अन्य कार्यकर्ताओं के मंगलवार को घर वापसी की संभावना है। इन सभी को भाजपा नेता और उसके भाई की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया था। इन सभी की रविवार को दूसरी बार सैंपल लिये गए। 14 दिन में दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद राहत की सांस ली।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona havoc from morning to night 14 cases a day 12 cases at night