DA Image
5 दिसंबर, 2020|2:26|IST

अगली स्टोरी

कोरोना : डाक्टर, कोरोना योद्धा समेत 79 नए संक्रमित

default image

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना के संक्रमित और भर्ती होने के वाले मरीजों की संख्या लगतार कम हो रही है। मंगलवार को 4647 लोगों की जांच हुई इनमें 79 कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हुई है। मंगलवार को कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। नए मरीजों में चिकित्सक समेत चार कोरोना योद्धा हेल्थ वर्कर के अलावा गृहणी, शिक्षक, नौकरी, व्यापारी समेत अन्य शामिल हैं।

संक्रमित मरीजों की संख्या पहले के मुकाबले कम होने के साथ जांच की संख्या बढ़ गई है। मेडिकल के कोविड अस्पताल में 60 मरीज भर्ती हैं, जिनका कोरोना का इलाज चल रहा है। कई दिनों के बाद मेडिकल में मंगलवार को किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। अस्पताल प्रशासन ने मृत्युदर कम होने पर राहत की सांस ली है।

हेल्थ केयर वर्कर का डाटा तैयार

पहले राउंड में जिन हेल्थ वर्कर को कोरोना की वैक्सीन दी जानी है इसका डाटा तेजी से तैयार किया जा रहा है। मंगलवार तक स्वास्थ्य विभाग के पास 956 हेल्थ केयर वर्कर का डाटा पहुंच गया है। इसमें निजी अस्पताल, यूनानी, आयुर्वेद और कोविड अस्पताल, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज समेत स्वास्थ्य विभाग और निजी मेडिकल कॉलेज के हेल्थ केयर वर्कर शामिल हैं। सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि वैक्सीन के पहले राउंड के लिए तेजी से डाटा तैयार करने का काम चल रहा है। इसको तैयार कर स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजा गया। जिसके बाद किनको वैक्सीन लगाई जाएगी, पहले राउंड में यह तय किया जाएगा। सीधे कोरोना मरीजों के सम्पर्क वालों को इसमें पहले चरण में शामिल किया गया है।

आईसीयू को तैयार रखे

मंगलवार को प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं शिक्षा डॉ. रजनीश दुबे ने वीडियो कांफ्रेस कर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य, प्रभारी चिकित्सकों से बात की। डॉ. दुबे ने कहा कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। आगे को देखते हुए कोविड अस्पताल के आईसीयू को तैयार रखे। कोविड अस्पताल में मृत्युदर और भर्ती मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। लेकिन इसके बाद भी बेड और पूरी व्यवस्था अपडेट रखे। आयुष्मान योजना में मरीजों की संख्या कम होने पर चिंता जाहिर की है। इसके लिए जल्द एक कमेटी बनाई जाएगी जो इस योजना की जांच करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona 79 new infected including doctors Corona warriors