DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › सुविधा: नए मतदाताओं को ई-इपिक का तोहफा
मेरठ

सुविधा: नए मतदाताओं को ई-इपिक का तोहफा

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:11 AM
सुविधा: नए मतदाताओं को ई-इपिक का तोहफा

मेरठ। मुख्य संवाददाता

सोमवार को भारत निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को एक और सुविधा प्रदान कर दी। अब कोई भी मतदाता अपने मोबाइल में आसानी से ई-इपिक डाउनलोड कर सकता है। यह बिल्कुल ई-आधार जैसा होगा। आप नये मतदाता हैं तो 31 जनवरी तक ई-इपिक डाउनलोड कर सकते हैं। शेष अन्य मतदाता एक फरवरी के बाद इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

मतदाता दिवस पर डीएम के बालाजी ने लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई। वहीं 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने के उपरान्त नितिन कुमार पुत्र लक्ष्मण सिंह को उनका पहचान पत्र दिया। साथ ही इस अवसर पर 13 बूथ लेवल अधिकारियों (बीएलओ) को प्रशस्ति पत्र दिया। लघु नाटिका में प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को उपहार भी दिये गए।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में सनातन धर्म इंटर कॉलेज, सदर में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम के बालाजी ने मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्जवलन कर किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। छात्र-छात्राओं से कहा कि भविष्य में आपके चुने हुये जनप्रतिनिधि देश चलाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने को प्रेरित करें। जो 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के हो चुके हैं तो उनको अपना मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए कहें। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुआ और राष्ट्रगीत गाया गया। डीएम ने सभी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शपथ दिलाई। जिसके बाद लघु नाटिका का मंचन भी हुआ। एडीएम प्रशासन मदन सिंह गर्ब्याल, सिटी मजिस्ट्रेट एसके सिंह, एसीएम सुनीता सिंह, डीआईओएस गिरजेश चौधरी, प्रधानाचार्य एसडी इंटर कॉलेज सुदीप कुमार शर्मा मौजूद रहे।

संबंधित खबरें