ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठगढ़ रोड से हापुड़ रोड इनर रिंग रोड का रास्ता साफ, चार साल बाद शुरू हुआ निर्माण

गढ़ रोड से हापुड़ रोड इनर रिंग रोड का रास्ता साफ, चार साल बाद शुरू हुआ निर्माण

गढ़ रोड से हापुड़ रोड को जोड़ने वाली 45 मीटर इनर रिंग रोड के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। आवास विकास एवं परिषद की ओर से किसानों से वार्ता की गई।...

गढ़ रोड से हापुड़ रोड इनर रिंग रोड का रास्ता साफ, चार साल बाद शुरू हुआ निर्माण
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 19 Jan 2021 03:17 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। कार्यालय संवाददाता

गढ़ रोड से हापुड़ रोड को जोड़ने वाली 45 मीटर इनर रिंग रोड के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। आवास विकास एवं परिषद की ओर से किसानों से वार्ता की गई। लंबी वार्ता के बाद आखिरकार किसान मान गए। सोमवार से निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया। इस मार्ग के बनने से शहर को बड़ी राहत मिलेगी। अभी तक गढ़ रोड से आने वाले वाहनों को हापुड़ रोड पर आने के लिए तेजगढ़ी से पीवीएस होते हुए हापुड़ चुंगी आना पड़ता था।

किसानों के विरोध ने रोक दिया था काम

गढ़ रोड से हापुड़ रोड तक इस सड़क की लंबाई करीब 4 किलोमीटर है। इसमें 2 किलोमीटर मार्ग मेरठ विकास प्राधिकरण की ओर से निर्माण कराया गया है। वहीं, आवास विकास की ओर से गढ़ रोड से इसका निर्माण शुरू किया गया था। सरायकाजी व लोहिया नगर के पास किसानों ने विरोध कर दिया था। इसके बाद किसानों ने जेसीबी से मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे खोद दिए थे, जिस कारण काम अटका हुआ था।

अफसरों ने किया निरीक्षण, 4 साल बाद काम शुरू

किसानों के विरोध के चलते पिछले चार साल से लोग हलकान थे। इनर रिंग रोड के इस 4 किलोमीटर मार्ग को लेकर शासन तक मामला पहुंचा था। लगातार सरकारी प्रयासों के बावजूद बात नहीं बन पा रही थी। शासन के निर्देश के बाद आवास विकास एवं परिषद के अधीक्षण अभियंता राजीव कुमार व अधिशासी अभियंता एमबी कौशिक ने किसानों से कई दौर की वार्ता की, जिसके बाद किसान माने और सोमवार से काम शुरू हो गया। अफसरों ने सुबह मार्ग का निरीक्षण किया। जूनियर इंजीनियर अजब सिंह ने टीम के साथ निर्माण कार्य शुरू कराया। चार साल से मार्ग निर्माण का रुका हुआ काम आखिरकार सोमवार से शुरू हुआ।

गंगानगर में 45 मीटर चौड़ी सड़क पर तेज हुआ निर्माण

गंगानगर। एमडीए द्वारा मवाना रोड को किला रोड से जोड़ने वाली इनर रिंग रोड पर तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है। सीएनजी पंप के पास सड़क के बीच में बनाई गई रोटरी से लोग गंगानगर में प्रवेश कर सकेंगे। गंगानगर एक्सटेंशन से किला रोड को करीब 19 करोड़ से मवाना रोड से जोड़ने के लिए 45 मीटर चौड़ी और 2200 मीटर लंबी इनर रिंग रोड पर निर्माण कार्य चल रहा है। इस सड़क में सात-सात मीटर के कैरिजवे, बीच में पांच मीटर का डिवाइडर, दोनों तरफ साढ़े चार मीटर की यूटिलिटी, दोनों तरफ एक मीटर की नाली, दोनों तरफ साढ़े पांच मीटर की सर्विस रोड बनाई गई है। कुछ समय पूर्व साइनवे कंपनी द्वारा किला रोड से सीएनजी पंप तक सड़क पर लगभग सभी कार्य पूरा कर लिया था। अब आरएस बिल्डर्स द्वारा सीएनजी पंप से मवाना रोड तक सड़क पर कार्य किया जा रहा है। यहां सड़क बनाने के बाद डिवाइडर के बीच में मिट्टी डाली जा रही है। इसके अलावा नालियां तैयार की जा रही हैं। साइट इंजार्च राहुल कुमार ने बताया कि सीएनजी पंप के पास तिराहे पर रोटरी बनाई जा रही है। इसके माध्यम से लोग गंगानगर में प्रवेश कर सकेंगे। फिलहाल इस इनर रिंग रोड पर वाहनों की आवजाही शुरू हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें