ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकिसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने सांसद को ज्ञापन सौंपा

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने सांसद को ज्ञापन सौंपा

किसानों की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसियों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। किसानों की समस्याओं के समधान की मांग...

किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेसियों ने सांसद को ज्ञापन सौंपा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 28 Feb 2020 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों की समस्याओं को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसियों ने सांसद राजेंद्र अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। किसानों की समस्याओं के समधान की मांग की।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश काजला, महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी, कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष रोहित गुर्जर, आशाराम, एसके शाहरुख, ऋषभ चौहान के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने किसानों की समस्याओं को लेकर सांसद राजेंद्र अग्रवाल को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों की समस्याओं का जिक्र किया और समाधान कराने की मांग की।

ज्ञापन में किसानों को गन्ने के बकाए का भुगतान कराने, फसलों के वाजिब दाम, कर्ज माफी, कीटनाशक और खाद की उपलब्धता, डीजल और बिजली की महंगाई आवारा जानवरों द्वारा फसलें को नुकसान पहुंचाने समेत विभिन्न मांगों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने किसानों के हितों के लिए किसान आयोग का गठन किए जाने की मांग की और कहा कि कांग्रेस सरकारों की तर्ज पर सभी फसलों में बोनस की व्यवस्था किसानों के लिए की जाए। फसल बीमा का बजट बढ़ाया जाए ताकि प्रत्येक किसान को उसके नुकसान हुई फसल पर मुआवजा दिया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें