ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकोऑपरेटिव बैंक पर भाजपाई काबिज, 13 डायरेक्टर निर्विरोध चुने गए

कोऑपरेटिव बैंक पर भाजपाई काबिज, 13 डायरेक्टर निर्विरोध चुने गए

जिला सहकारी बैंक प्रबंध समिति के संचालक पदों पर 13 डायरेक्टरों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच में 14 पर्चे खारिज हो गए हैं। हालांकि पर्चे खारिज होने पर सवाल भी...

कोऑपरेटिव बैंक पर भाजपाई काबिज, 13 डायरेक्टर निर्विरोध चुने गए
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 05 May 2018 01:17 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला सहकारी बैंक प्रबंध समिति के संचालक पदों पर 13 डायरेक्टरों के निर्विरोध चुने जाने का रास्ता साफ हो गया है। नामांकन पत्रों की जांच में 14 पर्चे खारिज हो गए हैं। हालांकि पर्चे खारिज होने पर सवाल भी उठ रहे हैं। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनिंदरपाल सिंह के खिलाफ ताल ठोकने वाले एडवोकेट संदीप पहल का पर्चा भी खारिज हो गया है। पहल ने मनिंदरपाल के निर्वाचन को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

जिला सहकारी बैंक के संचालक पदों के लिए गुरुवार को 27 पर्चे भरे गए थे। शुक्रवार को इन नामांकन पत्रों की जांच हुई। जांच के बाद राजेन्द्र कुमार, रविन्द्र सिंह, रीना तोमर, अंकुर, पपीत कुमार, अनिल मलिक, प्रदीप त्यागी, सुरेन्द्र, लाखन, कैलाश, शरद मुदगल, मदनपाल सिंह और मनिंदरपाल सिंह के नामाकन पत्र वैद्य पाए गए हैं। बाकी सभी नामांकन रद्द कर दिए गए हैं। अब डायरेक्टर पदों के लिए दस तारीख को वोट नहीं पड़ेंगे। डायरेक्टर के एक पद पर सभी का नामांकन निरस्त हो गया जिसके बाद यह खाली रह गया है। उधर अब बैंक चेयरमैन पद के लिए अब 11 तारीख को चुनाव होगा। जिस तरह से मनिंदरपाल सिंह के नामांकन के वक्त भाजपा चार विधायक और सहकारिता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष साथ रहे उससे साफ संकेत है कि भाजपा के बैंक चेयमरैन प्रत्याशी मनिंदरपाल सिंह ही होंगे। चूंकि डायरेक्टरों के सभी पदों पर भाजपाई काबिज हो गए हैं इसलिए चेयरमैन का चुनाव भी अब महज औपचारिकता ही रह गया है। चेयरमैन का चुनाव भी निर्विरोध ही होने के आसार बन गए हैं। उधर एडवोकेट संदीप पहल ने निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखते हुए आरोप लगाया है कि मनिंदरपाल सिंह का निर्वाचन वैध नहीं है। पहल का आरोप है कि मनिंदरपाल सिंह दो समान ऋण समितियों के सदस्य हैं और वह किसान सेवा सहकारी समिति दौराला के निर्वाचन वृत्ति के रूप में निर्वाचित नहीं हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें