ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ में खुला सीएनजी का12वां सीएनजी पंप

मेरठ में खुला सीएनजी का12वां सीएनजी पंप

शहर में सोमवार को गेल गैस लिमिटेड की ओर से 12वां सीएनजी पंप शुरू हो गया। गढ़ रोड के कमालपुर गांव में गेल गैस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके जाना ने 12 वें सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन किया। शहर...

मेरठ में खुला सीएनजी का12वां सीएनजी पंप
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 04 Feb 2020 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर में सोमवार को गेल गैस लिमिटेड की ओर से 12वां सीएनजी पंप शुरू हो गया। गढ़ रोड के कमालपुर में गेल गैस लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके जाना ने 12वें सीएनजी स्टेशन का उद्घाटन किया। शहर के लोगों को सीएनजी के लिए कुछ ही दूरी पर ईंधन भरने की सुविधा होगी।

अब हो गए 12 सीएनजी पंप

अभी तक मेरठ में शताब्दीनगर, लोहियानगर, वेदव्यासपुरी, मोहिउद्दीनपुर दिल्ली रोड, रोहतक रोड क्रॉसिंग एनएच-58, जटौली एनएच-58 बाईपास, नूरनगर बिजली बंबा बाईपास, शोभापुर, गंगानगर व सरधना रोड क्रॉसिंग एनएच-58 बाइपास व कंकरखेड़ा में सीएनजी स्टेशन थे। कमालपुर में पंप खुलने के बाद इनकी संख्या 12 हो गई है।

जल्द खुलेंगे चार नए पंप

चीफ मैनेजर वीके अरोड़ा ने बताया कि मवाना रोड, रोहटा रोड, मंगल पांडेनगर विश्वविद्यालय मार्ग और एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के पास गढ़ रोड पर भी पंप खोले जाएंगे। इसकी तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मेरठ में 16 हजार वाहन सीएनजी से संचालित हो रहे हैं। पर्यावरण के लिए अनुकूल होने के साथ ही सीएनजी की कीमत भी पेट्रोल और डीजल से कम है। ऐसे में इसकी डिमांड लगातार बढ़ रही है।

24 घंटे मिलेगी सीएनजी

एके जाना ने कहा कि विभिन्न ऑटोमोबाइल्स कंपनियां सीएनजी कारें बाजार में उतार रही हैं। सीएनजी स्टेशन के मजबूत नेटवर्क के निर्माण से शहर में इको-फ्रेंडली मोबिलिटी (परिवहन) में और गति आएगी। स्वच्छ ईंधन आसानी से उपलब्ध कराने के लिए कंपनी ने प्रमुख तेल मार्केटिंग कंपनियों के साथ साझेदारी की है और शहर में बीपीसीएल, आईओसीएल और एचपीसीएल के स्टेशनों से सीएनजी का वितरण कर रही है। सीएनजी स्टेशन आउटलेट्स से शहरवासियों के हल्के और भारी ड्यूटी वाहनों जैसे बसों आदि के लिए 24 घंटे हरित ईंधन की उपलब्धता है। इस दौरान वी. के, शुक्ला सलाहकार, वीके अरोड़ा, डीजीएम और प्रभारी अधिकारी भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें