ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठपांच घंटे तक खुला रहा घंटाघर का बाजार

पांच घंटे तक खुला रहा घंटाघर का बाजार

घंटाघर चौराहा पर सुबह पांच बजे छह हजार से ज्यादा लोग सड़क पर आ गए थे। वहां बनी पांच सौ से ज्यादा दुकानों के शटर खुल चुके...

पांच घंटे तक खुला रहा घंटाघर का बाजार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 26 Apr 2020 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

घंटाघर चौराहा पर सुबह पांच बजे छह हजार से ज्यादा लोग सड़क पर आ गए थे। वहां बनी पांच सौ से ज्यादा दुकानों के शटर खुल चुके थे।

किराना की दुकान से लेकर, दूध, हलवाई, कपड़े, जूते, मांस, सेलून, फल, घड़ी, मोबाइल, साइकिल सभी दुकानें खुल चुकी थीं। दुकानदारों के चेहरों पर भी किसी भी प्रकार की शिकन नहीं थी। चूंकि मीडिया में आई खबरों के मुताबिक वह अपनी दुकान खोलकर बैठे थे। गश्त करती हुई जब देहली गेट पुलिस दुकानदारों के पास पहुंची तो उन्होंने पुलिस को मीडिया की खबरों को दिखाया। इसके बाद पुलिस असमजंस में पड़ गई। अधिकारियों के फोन घनघनाने शुरू कर दिए। पांच घंटे बाद जब सुबह दस बजे डीएम ने आदेश दिए कि मेरठ में अभी दुकान नहीं खुलेंगी तो पुलिस ने जाकर आनन फानन में कोटला, घंटाघर, वैली बाजार, सर्राफा बाजार, खैरनगर की दुकानों को बंद कराया।

शनिवार सुबह पांच बजे हिन्दुस्तान टीम घंटाघर चौराहे पर पहुंची तो सड़क पर पैर रखने की जगह नहीं थी। लोगों की भीड़ जमकर खरीदारी कर रही थी। घंटाघर, वैली बाजार, खैरनगर, कोटला, सर्राफा बाजार समेत कई बाजार खुल चुके थे। इन दुकानों में लोग जमकर खरीदारी कर रहे थे। यहां जूते, चप्पल, कपड़े, मांस, होटल, ढाबे, जनरल स्टोर, किराना स्टोर, कपड़ों के शोरूम सभी खुल चुके थे। किराना दुकान के साथ अन्य सामानों की दुकान खुलते ही जब पुलिस उन्हें कराने पहुंची तो दुकानदारों ने केंद्र सरकार की तरफ से दुकानें खोलने की खबर पुलिस को दिखाई। इसके बाद पुलिसकर्मी वापस चले गए। लॉकडाउन में बाजार सजने का मामला डीएम अनिल ढींगरा के पास पहुंचा। उन्होंने आननफानन में शासन से जानकारी जुटाई। सुबह दस बजे डीएम ने मेरठ में दुकानें खोलने से मना करा दिया। उनके आदेश मिलते ही पुलिस ने जाकर सभी दुकानें बंद कराईं। एसओ देहली गेट रवेंद्र पलावत का कहना है कि सुबह कई लोगों ने दुकान खोल ली लेकिन आदेश मिलते ही उनकी दुकानों को बंद करा दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें