ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठशांतिदूत ने दिया सद्भाव और भाईचारे का संदेश

शांतिदूत ने दिया सद्भाव और भाईचारे का संदेश

क्रिसमस के उल्लास में गुरुवार को प्रभु यीशू की भव्य झांकियों के साथ ईसाई समाज के लोगों ने जुलूस निकाला। लालकुर्ती स्थित सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च से ट्रेक्टर-ट्राली और बैलगाड़ी पर भव्य झांकियों के साथ...

शांतिदूत ने दिया सद्भाव और भाईचारे का संदेश
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 27 Dec 2018 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

क्रिसमस के उल्लास में गुरुवार को प्रभु यीशू की भव्य झांकियों के साथ ईसाई समाज के लोगों ने जुलूस निकाला। लालकुर्ती स्थित सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च से ट्रेक्टर-ट्राली और बैलगाड़ी पर भव्य झांकियों के साथ फेरी निकली।

माल रोड से विभिन्न मार्गों से होते हुए जुलूस बच्चा पार्क स्थित सेंट थॉमस इंटर कॉलेज पर पहुंचकर सम्पन्न हुआ। मस्ती और उल्लास से लबरेज ईसाई समाज के लोगों ने मधुर भक्ति गीतों के साथ प्रभु का स्वागत किया।शहर के गिरिजाघरों में सुबह विशेष प्रार्थना की गई। इसमें बिशप, पास्टर और रेव्हरेंट धर्मगुरुओं ने बाइबिल से संदेश दिया। बताया गया कि दुनिया को पापों से छुटकारा दिलाने के लिए तारणहार आ गया है। अपनी गलतियों और पापों का प्रायश्चित कर प्रभु की शरण में खुद को समर्पित करें। तीसरे प्रहर के बाद के लालकुर्ती स्थित सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्च पर अनुयायियों की भारी भीड़ जुटी।चर्च से भक्तिरसों से सराबोर गीतों संग भव्य जुलूस निकाला गया। इसमें पांच चर्चों की आकर्षक झांकियों ने भगवान के जन्म, उस समय के परिदृश्य, राजा ऐरोबेस के बर्ताव आदि को दर्शाया। नन्हे मुन्ने बच्चों ने आकर्षक वेशभूषा में सजकर जीवंत प्रस्तुति से मोहा। चर्च से जुलूस शुरू होकर माल रोड, सोफिया स्कूल से होता हुआ हनुमान चौक सदर, शिवचौक, आबूलेन, बेगमपुल से गुजरकर सेंट थॉमस इंटर कॉलेज पर पहुंचकर सम्पन्न हुई।जुलूस में आकर्षक और भव्य झांकियों ने सभी का मन मोहा। इसमें सिटी मैथोडिस्ट चर्च की तीन मजूसी, सेंट्रल मैथोडिस्ट चर्चकी मरियम-यूसुफ संग चरणी में बैठे यीशु के जन्म, सेंट थॉमस चर्च की गौशाला दृश्य, सेंट जोंस चर्च की भेड़ चराते चरवाहे और सेंट पोल्स की राजा ऐरोबेस के दरबार की झांकियों ने यीशु जन्म के परिदृश्य को जीवंत कर दिया। चरणी में बैठे यीशु सद्भाव, भाईचार, एकता और मानवता का संदेश देते रहे।धर्मगुरु रेव्ह. चमन कम्फर्ट, रेव्ह. प्रवीन जोशी, परितोष नोयल, पास्टर बेंजामिन, रिनबी नोयल ने क्रॉस व बाइबिल लेकर अगुवाई की। संयोजक ब्रदर ललित स्टीफन, लोकेश न्यामी, रोबिन नाथ गोलू, मनवीर, ओल्टर सोलोमन, एलिजाबेथ चंद्रा, अनुग्रह डीन आदि का सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें