ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठडॉक्टर के घर में कराया जा रहा था बालश्रम, बच्ची बरामद

डॉक्टर के घर में कराया जा रहा था बालश्रम, बच्ची बरामद

लालकुर्ती क्षेत्र निवासी डॉक्टर के घर में चाइल्ड लाइन और एएचटीयू की टीम ने बाल श्रम की शिकायत पर कार्रवाई की है। चाइल्ड लाइन की टीम ने 10 साल की...

डॉक्टर के घर में कराया जा रहा था बालश्रम, बच्ची बरामद
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 03 Oct 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

लालकुर्ती क्षेत्र निवासी डॉक्टर के घर में चाइल्ड लाइन और एएचटीयू की टीम ने बाल श्रम की शिकायत पर कार्रवाई की है। चाइल्ड लाइन की टीम ने 10 साल की बच्ची को रेस्क्यू किया है, जिससे घर का काम कराया जा रहा था। इस मामले में लालकुर्ती पुलिस को तहरीर दी गई है। एक रिपोर्ट भी आला पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों को भेजी गई है।

एएचटीयू और चाइल्ड लाइन को सूचना मिली थी कि एक डॉक्टर के घर पर बाल श्रम कराया जा रहा है। एएचटीयू और चाइल्ड लाइन की टीम घर पहुंच गई यहां बच्ची को बरामद किया गया। बालिका की काउंसलिंग करने पर पता चला कि वह घर में झाड़ू, पोछा, बर्तन व सफाई का काम करती थी। इसकी एवज में उसे तीन हजार रुपये प्रतिमाह भुगतान किया जाता था। इस बातचीत और काउंसिलिंग की वीडियो भी रिकार्ड की गई। बाल कल्याण समिति और चाइल्ड लाइन कोऑर्डिनेटर निपुण कौशिक द्वारा थाना लालकुर्ती में तहरीर दी गई है। चाइल्ड लाइन की निदेशिका अनीता राणा ने बताया कि टीम में अजय कुमार, नरेंद्र सिंह व थाना एएचटीयू की टीम शामिल रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें