DA Image
25 अक्तूबर, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

मुख्यमंत्री का हस्तिनापुर दौरा फाइनल, अधिकारी पहुंचे

मुख्यमंत्री का हस्तिनापुर दौरा फाइनल, अधिकारी पहुंचे

35 साल बाद महाभारत की धरती हस्तिनापुर में प्रदेश के मुख्यमंत्री का दौरा फाइनल हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच जुलाई को हस्तिनापुर आएंगे। पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। हस्तिनापुर के कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री किसी कोविड अस्पताल का निरीक्षण करेंगे। एक-दो दिनों में मुख्यमंत्री का विस्तृत कार्यक्रम जारी हो जाएगा।

मुख्यमंत्री के हस्तिनापुर दौरे का कार्यक्रम फाइनल होने के बाद डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अजय साहनी, सीडीओ इशा दुहन और वन विभाग की टीम ने हस्तिनापुर का दौरा किया। हस्तिनापुर में कार्यक्रम स्थल आदि का निरीक्षण किया गया। पीडब्लूडी को हैलीपैड की तैयारी करने को कहा गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम फाइनल होने के बाद मंगलवार को प्रशासन, पुलिस के अधिकारियों के साथ ही मुख्य वन संरक्षक समेत अन्य विभाग के जनपद स्तरीय अधिकारियो ने राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र पर पहुचंकर मौके की स्थिति का जायजा लिया ।

वन महोत्सव सप्ताह के तहत पांच जुलाई को पूरे प्रदेश मे वृहद स्तर पर पौधरोपण किया जाना है। वन्य जीव विहार के हस्तिनापुर रेंज में भी तीन लाख 55 हजार 506 पौधो का रोपण किया जाना है। जिसमें विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री हस्तिनापुर में पौधारोपण का शुभारंभ करेंगे। वन विभाग द्वारा राजकीय पशुधन प्रक्षेत्र की भूमि को पौधरोपण के लिए चयनित किया है।

मंगलवार को डीएम अनिल ढींगरा, वन विभाग के मुख्य वन संरक्षक एनके जानू, सीडीओ इशा दुहन, एडीएम ई रामचंद्र समेत तमाम जनपद स्तरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। जहां डीएम ने हैलीपेड स्थल, सभा स्थल का चयन किया तथा सभी अधीनस्थ अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिये। पीडब्लयूडी के अधिशाही अभियंता अरविंद कुमार को हैलीपैड, सभा स्थल व रैंप व स्विस कॉटेज आदि तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से भी पौधारोपण के बारे मे विस्तृत जानकारी प्राप्त की। डीएम ने राजकीय पशुधन प्रक्षे़त्र की भूमि पर पौधारोपण की प्रक्र्रिया के बारे मे जाना। पशुपालन विभाग के प्रमुख सचिव से वार्ता कर प्रक्षेत्र के प्रबंधक एसवीएस राठी को भूमि संबंधी प्रक्रिया के दस्तावेज तैयार कर शासन को भेजने की बात कही। सुरक्षा की दृष्टि से एसएसपी अजय साहनी, एसपी देहात अविनाष पांडेय ने भी मौके पर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। डीएफओ मुजफ्फरनगर सूरज ने बताया कि पौधारोपण में विभिन्न प्रजातियों के यूकेलिप्टस, अमरूद, आवंला, अनार, शरीफा, जामुन, जमोया आदि शामिल है। इस अवसर पर एसडीएम मवाना ऋषिराज सिंह, तहसीलदार अजय उपाध्याय, बीडीओ शैलेंद्र सिंह, प्रभारी चिकित्साधिकारी मवाना डा. सतीष भास्कर समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मुख्य मार्ग के समीप होगा पौधारोपण

मंगलवार को डीएम द्वारा मालीपुर मार्ग पर स्थित गौशाला की ओर जाने वाले मार्ग के समीप स्थान को पौधरोपण के लिए चिन्हित किया। इससे पूर्व पौधरोपण के लिए चेतावाला गांव के समीप प्रक्षेत्र की भूमि को चिन्हित किया गया था। अब सीएम को दौरे को लेकर नए स्थान को चयनित किया गया हैं। जिससे प्रक्षेत्र की 24 हेक्टेअर भूमि पर 3 लाख 62 हजार 106 पौधों का रोपण किया जाएगा। अब वन विभाग के लक्ष्य यमें 6600 पौधों की बढोत्तरी हो गई है।

फोटो परिचय

हस्तिनापुर 1: सीएम के संभावित दौरे को लेकर मौके का निरीक्षण करते हुए डीएम अनिल ढींगरा व अन्य।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chief Minister visits Hastinapur final officials arrive