ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठचेतन हत्याकांड: वकीलों की हड़ताल से गवाह के पूरे नहीं हुए बयान

चेतन हत्याकांड: वकीलों की हड़ताल से गवाह के पूरे नहीं हुए बयान

सरूरपुर के हसनपुर रजापुर गांव में चेतन हत्याकाण्ड में गवाह रवि से हड़ताल के कारण जिरह पूरी नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले में सोमवार की तारीख नियत कर दी...

चेतन हत्याकांड: वकीलों की हड़ताल से गवाह के पूरे नहीं हुए बयान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 17 Mar 2018 02:29 AM
ऐप पर पढ़ें

सरूरपुर के हसनपुर रजापुर गांव में चेतन हत्याकाण्ड में गवाह रवि से हड़ताल के कारण जिरह पूरी नहीं हो सकी। अदालत ने इस मामले में सोमवार की तारीख नियत कर दी है।

हसनपुर रजापुर में चेतन की हत्या दो वर्ष पूर्व कर दी गयी थी। गवाह के रूप में सावित्री व उसका बेटा मितन थे। गवाही से पूर्व ही सावित्री की हत्या कर दी गयी। मितन के बयान अदालत में दर्ज हो चुके हैं। इस मामले में रवि के बयान दर्ज होने के बाद दो दिन से जिरह चल रही थी। शुक्रवार को कचहरी में वकीलों के न्यायिक कार्य से विरत रहने के कारण जिरह पूरी नहीं हो सकी। स्पेशल जज एससी/एसटी एक्ट पीयूष शर्मा ने आगे की जिरह के लिये 29 मार्च की तारीख नियत कर दी है। वहीं परतापुर के सोहरका गांव में नरेन्द्र हत्याकांड में शुक्रवार को फास्ट ट्रैक कोर्ट-एक प्रकाश तिवारी के न्यायालय में विवेचनाधिकारी इंस्पेक्टर सुशील कुमार दुबे के बयान दर्ज किये गये। बयान पूरे नहीं होने के कारण अदालत ने सोमवार की तारीख नियत कर दी है। सोहरका में नरेन्द्र की हत्या कर दी गयी थी। जिसमें सोहवीर उर्फ मालू को आरोपित किया गया था। जिसकी सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट-एक में चल रही है। जहां पर अन्य गवाहों के बयान दर्ज होने के बाद नरेन्द्र हत्याकांड के विवेचनाधिकारी सुशील कुमार दुबे शुक्रवार को बयान के लिये उपस्थित हुए। जहां पर उन्होंने अदालत में अपने बयान दर्ज कराये। सुशील दुबे ने अदालत को बताया कि नरेन्द्र हत्याकाण्ड की विवेचना इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी के बाद उन्होंने ही की थी और चार्जशीट भी उन्होंने ही दाखिल की थी। बयान दर्ज कराने के बाद मालू के अधिवक्ता द्वारा जिरह नहीं गयी थी। जिस कारण सोमवार की तारीख जिरह के लिये नियत कर दी गयी थी।

उधर, सोहरका में नरेंद्र हत्याकांड के गवाह निछत्तर कौर व बलविन्दर की हत्या के मामले में षडयन्त्र रचने वाले सुशील मूंछ के बेटे मंजीत उर्फ टोनी के पुलिस रिमांड पर शुक्रवार को सीजेएम की अदालत में सुनवाई होनी थी। वकीलों के न्यायिक कार्य से विरत होने के कारण सोमवार की तारीख लग गयी। टोनी अदालत में उपस्थित हुआ था और अदालत में पेश करने के बाद वापस जेल भेज दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें