DA Image
29 फरवरी, 2020|6:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्राइवेट प्रथम वर्ष बैक में फेल तो फिर से भरें नया फॉर्म

प्राइवेट प्रथम वर्ष में बैक पेपर में फेल होने के बाद छात्र-छात्राओं को प्रथम वर्ष का नया फॉर्म भरना होगा। प्राइवेट द्वितीय वर्ष में बैक में फेल होने पर स्टूडेंट को इसी वर्ष का फॉर्म दोबारा फॉर्म भरना होगा, लेकिन यह फॉर्म प्रथम वर्ष के रोल नंबर से ही खुलेगा। ऐसे में यूजी-पीजी प्राइवेट में बैक पेपर में फेल होने के बाद छात्रों को अपने फॉर्म भरने होंगे। विवि में फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। विवि किसी भी स्थिति में अंतिम तिथि नहीं बढ़ाएगा। ऐसे में छात्र निर्धारित तिथि तक हर हाल में फॉर्म भर दें। यदि फॉर्म नहीं भरे जा रहे तो वे कैंपस में एप्लीकेशन दे दे। छात्र-छात्राएं रजिस्ट्रार या कुलपति को ईमेल भी कर सकते हैं।

चौ.चरण सिंह विवि में इस वक्त यूजी रेगुलर-प्राइवेट और पीजी प्राइवेट के परीक्षा फॉर्म भरे जा रहे हैं। विवि ने फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जनवरी है। लेकिन अभी तक फॉर्म में दिक्कतों को लेकर स्टूडेंट हर रोज कैंपस पहुंच रहे हैं। इसमें सबसे ज्यादा समस्या प्राइवेट स्टूडेंट की है। विवि के अनुसार प्राइवेट के जो छात्र किसी वर्ष में बैक पेपर में फेल हो चुके हैं उन्हें परेशानी ज्यादा है। विवि के अनुसार ये छात्र फॉर्म खोलने की गलत प्रक्रिया कर रहे हैं।

यूजी-पीजी में ऐसे खुलेंगे प्राइवेट फॉर्म

-यदि प्रथम वर्ष प्राइवेट के स्टूडेंट हैं और अपने किसी विषय में फेल होने पर बैक परीक्षा दी, लेकिन इसमें भी फेल हो गए। अब इन छात्रों को प्रथम वर्ष का फॉर्म पुराने अनुक्रमांक पर नहीं खुलेगा। प्राइवेट में एक्स स्टूडेंट के नियम नहीं हैं। प्राइवेट प्रथम वर्ष में फेल होने पर छात्रों को प्रथम वर्ष का नया फॉर्म ही भरना होगा। प्रथम वर्ष प्राइवेट की मुख्य परीक्षा में फेल होने पर भी नया फॉर्म भरा जाएगा।

-यदि द्वितीय वर्ष प्राइवेट के स्टूडेंट हैं और या तो आप बैक पेपर में फेल हो गए अथवा मुख्य परीक्षा में ही फेल हो चुके तो आपको द्वितीय वर्ष का फॉर्म प्रथम वर्ष के रोल नंबर से खोलना होगा।

-यदि आप तृतीय वर्ष के स्टूडेंट हैं और मुख्य परीक्षा में फेल हो गए अथवा बैक देने के बाद फेल हो गए तो आपको तृतीय वर्ष का फॉर्म दुबारा से भरना होगा। इस फॉर्म को भरने के लिए आपको द्वितीय वर्ष का रोल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बाद भी यदि फॉर्म नहीं खुलते तो 31 जनवरी से पहले विवि कैंपस के रूम नंबर-309 में लिखित शिकायत दे सकते हैं।

--------------------

ऐसे दर्ज कराएं अपनी समस्या

मेरठ। विवि के अनुसार यदि फॉर्म नहीं खुल रहा है तो छात्र कैंपस के कमरा नंबर-309 अथवा विशेष काउंटर पर अपने आवदेन जमा करा दें। छात्र dyregistrarexam@ccsuniversity.ac.in अथवा examcontoller@ccsuniversity.ac.in पर ईमेल भेज सकते हैं। एप्लीकेशन और ईमेल में स्पष्ट रूप से तिथि जरुर दर्ज करें। विवि केवल 31 जनवरी तक प्राप्त एप्लीकेशन और ईमेल को ही स्वीकार करते हुए उनके फॉर्म भरवाएगा।