ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठहाईवे पर पांच-पांच सौ मीटर बनेगी सीसी रोड

हाईवे पर पांच-पांच सौ मीटर बनेगी सीसी रोड

हाईवे पर मवाना नगर में पावन धाम कालोनी और मवाना खुर्द में तीन वर्षों के बाद जलभराव से निजात मिलेगी। दोनों स्थानों पर पांच-पांच सौ मीटर सीसी रोड...

हाईवे पर पांच-पांच सौ मीटर बनेगी सीसी रोड
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 20 Jun 2021 03:42 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

हाईवे पर मवाना नगर में पावन धाम कालोनी और मवाना खुर्द में तीन वर्षों के बाद जलभराव से निजात मिलेगी। दोनों स्थानों पर पांच-पांच सौ मीटर सीसी रोड बनेगी। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को एक साल बाद शासन से धन स्वीकृत हुआ है।

मवाना खुर्द में घरों का पानी सड़कों पर आने से हाईवे टूटकर गड्ढों में तब्दील हो गया है। वहीं, जलभराव के कारण गड्ढे नहीं दिखाई देने से हादसे होते रहते हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर एवं अधिकारियों के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता महेश बालियान और जेई ने दो बार नाले की खुदाई कराई तथा सड़क पर जलभराव होने से रोक दिया था लेकिन बारिश के बाद पुन: जलभराव होने पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कई बार नाले की खुदाई कराई थी। कच्चा नाला खुदवा दिया था। लोक निर्माण विभाग के अफसरों ने जुलाई 2020 में पक्का नाला और सीसी रोड के निर्माण के लिए एस्टीमेट बनाकर भेजा था।

अब पावन धाम और मवाना खुर्द गांव में सीसी रोड के लिए शासन की स्वीकृति मिल गई है। मवाना खुर्द में सड़क के निर्माण करने के लिए लोक निर्माण विभाग को शासन ने 91 लाख की स्वीकृति मिली है। लोक निर्माण विभाग ने इन दोनों स्थानों का सड़क का डिजाइन तैयार कर शासन को भेजा था। खास बात यह है कि सड़क सीसी विधि से बनेगी। साथ ही जल निकासी के लिए दोनों ओर नालों का भी निर्माण किया जाएगा, जिससे हाईवे पर जलभराव की समस्या से स्थायी मुक्ति मिल जाएगी।

लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता अरविंद कुमार ने बताया कि मवाना खुर्द में जलभराव के कारण सड़क टूटी पड़ी है। इसके लिए शासन को 1.03 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर भेजा था। 91 लाख की स्वीकृति मिल गई है और स्वीकृति के बाद करीब 50 लाख रुपये का बजट पास हो गया है। जल्द ही मेरठ-पौड़ी हाईवे के इस हिस्से को सीमेंट कंक्रीट से निर्माण शुरू करा दिया जाएगा। इस सड़क के दोनों ओर 14 सौ मीटर नाला भी बनेगा। बताया कि पवनधाम कालोनी में भी सीसी रोड के निर्माण के लिए भी स्वीकृति मिली गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें