DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  झोलाछाप का खेल : मरीज को आईसीयू में पहुंचा दो, गलत रिपोर्ट बना दो

मेरठझोलाछाप का खेल : मरीज को आईसीयू में पहुंचा दो, गलत रिपोर्ट बना दो

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sun, 16 May 2021 03:33 AM
झोलाछाप का खेल : मरीज को आईसीयू में पहुंचा दो, गलत रिपोर्ट बना दो

परीक्षितगढ़। संवाददाता

मेरठ के ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना को लेकर भयावह हालात हैं। वहीं शनिवार को वायरल हुई ऑडियो क्लिप में गांव देहात के झोलाछाप द्वारा अस्पताल और लैब कर्मचारियों के बीच चल रही साठगांठ का खुलासा हुआ है। अपने कमीशन के लालच में मरीज की जिंदगी से खिलवाड़ को उजागर करती इस क्लिप के सामने आने के बाद डीएम ने जांच बैठा दी है।

क्षेत्र के एक गांव निवासी झोलाछाप द्वारा एक मरीज को मेरठ के नर्सिंग होम में भर्ती कराने के नाम पर दो ऑडियो वायरल हुई है। इसमें से एक में झोलाछाप अस्पताल के कर्मचारी और दूसरी में लैब टेक्नीशियन से बात कर रहा है। यह झोलाछाप मरीज को मेरठ के एक नर्सिंग होम में भर्ती करने के लिए कह रहा है और अस्पताल के कर्मचारी से अपने कमीशन, मरीज को सीरियस बताने जैसी बात कर रहा है। दूसरी ऑडियो में वह लेब टेक्निशियन से मरीज की प्लेटलेट्स कम कर रिपोर्ट बनाने की बात कर रहा है। ऑडियो वायरल होने पर डीएम के. बालाजी ने सीएमओ को जांच सौंप दी है, जांच के बाद कार्यवाही तय मानी जा रही है।

यह कह रहा झोलाछाप

पहली ऑडियो में झोलाछाप, अस्पताल के एक कर्मचारी से कह रहा है कि इस मरीज को सीरियस बताते हुए आईसीयू में भर्ती करा दो और किसी भी परिजन को मिलने न दो। मोटी रकम वसूल कर उसका कमीशन भी मुझे दे देना ।

दूसरी ऑडियो में वह, एक लैब टेक्निशियन से मरीज की प्लेटलेट्स के बारे में जानकारी हासिल कर रहा है। लैब से तीन लाख प्लेट्लेटस होने की बात कही जा रही है तो वह कह रहा है कि एक लाख प्लेटलेट्स की रिपोर्ट बना दो। इन ऑडियो के सामने आने के बाद गांव देहात में चल रहे झोलाछाप के खतरनाक खेल का खुलासा हुआ है।

संबंधित खबरें