ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकैंट बोर्ड ने लालकुर्ती में घर-घर बांटे डस्टबिन, रैली से जगाई अलख

कैंट बोर्ड ने लालकुर्ती में घर-घर बांटे डस्टबिन, रैली से जगाई अलख

कैंट बोर्ड ने सोमवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लालकुर्ती में अभियान चलाया। एनसीसी कैडेट ने यहां जागरुकता रैली निकाली तो मिशिका ग्रुप के अमित नागर ने कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा के साथ...

कैंट बोर्ड ने लालकुर्ती में घर-घर बांटे डस्टबिन, रैली से जगाई अलख
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 18 Sep 2018 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

कैंट बोर्ड ने सोमवार को स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत लालकुर्ती में अभियान चलाया। एनसीसी कैडेट्स ने यहां जागरुकता रैली निकाली तो मिशिका ग्रुप के अमित नागर ने कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा के साथ घर-घर जाकर 326 हरे और नीले रंग के डस्टबिन बांटे। कैंट बोर्ड पंद्रह दिन के अंदर लोगों को सफाई के प्रति सचेत करने के लिए घर-घर जाएगा। पॉलीथीन बंद करने के लिए भी एक अनूठी पहल करते हुए लोगों को एक किलो पॉलीथीन कैंट बोर्ड को देने पर पांच रुपये के भुगतान की बात कही गई है।

लालकुर्ती में एसजीएम गार्डन के पीछे ओपन स्पेस में कैंट बोर्ड ने एक समारोह के साथ अभियान की शुरुआत की। क्षेत्रीय लोगों और बोर्ड के स्टॉफ के साथ यहां एक वर्कशॉप की गई जिसमें बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा, सेंट जोंस स्कूल की प्रिंसीपल चंद्रलेखा जैन, समाजसेवी प्रभात रॉय, सामाजिक कार्यकर्ता अमित नागर, लेफ़्टिनेंट बबीता चौहान, कैप्टन सीपीएस यादव, मोहनलाल, सुनील शर्मा, शिवकुमार तोमर आदि ने लोगों को जागरुक किया। बताया गया कि गीला और सूखा कूड़ा अलग-अलग रखने से कूड़े का निस्तारण आसान होगा। इसके लिए घरों में दो अलग-अलग डस्टबिन रखने को कहा गया। संचालन मनमोहन ने किया। वर्कशॉप के बाद कैंट बोर्ड उपाध्यक्ष बीना वाधवा ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। इस मौके पर मिशिका ग्रुप की टीम के साथ सेंट जोंस स्कूल के छात्रों और एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर लोगों को सफाई के प्रति जागरूक किया। छात्रों ने लोगों से अपने क्षेत्र को स्वच्छ रखकर मेरठ को देश के टॉप 10 स्वच्छ शहरों में लाने की अपील की। लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई। सीईई अनुज सिंह ने बताया कि मंगलवार को फव्वारा चौक और मैदा मोहल्ले में नुक्कड़ नाटक और मैजिक शो के जरिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। हर दिन इस अभियान के तहत अलग-अलग ढंग से जागरुकता बढ़ाई जाएगी। इसमें नुक्कड़ नाटक, जादू का शो, जागरुकता रैलियों का सहारा लिया जाएगा। मिशिका ग्रुप लोगों को कपड़े और जूट के थैले भी वितरित करेगा ताकि पॉलिथीन का प्रयोग पूरी तरह से बंद हो जाएगा। इस अवसर पर राजकुमार शर्मा और कैंट बोर्ड की सफाई टीम का विशेष सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें