ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकैंट बोर्ड का हथौड़ा गैंग अब बदला लठैत गैंग में

कैंट बोर्ड का हथौड़ा गैंग अब बदला लठैत गैंग में

अवैध निर्माण पर शिकंजे के लिए कैंट में गठित हथौड़ा गैंग अब लठैत गैंग में बदल गया है। कई जगह जहां बड़े अवैध निर्माण चल रहे थे वहां कैंट बोर्ड ने वर्दी में ऐसे कर्मचारी तैनात कर दिए हैं जिनके पास...

कैंट बोर्ड का हथौड़ा गैंग अब बदला लठैत गैंग में
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 26 Mar 2018 02:23 AM
ऐप पर पढ़ें

अवैध निर्माण पर शिकंजे के लिए कैंट में गठित हथौड़ा गैंग अब लठैत गैंग में बदल गया है। कई जगह जहां बड़े अवैध निर्माण चल रहे थे वहां कैंट बोर्ड ने वर्दी में ऐसे कर्मचारी तैनात कर दिए हैं जिनके पास मोटी-मोटी लाठियां हैं। माल रोड पर भी यह लठैत दिखाई देते हैं। कैंट बोर्ड अफसरों का तर्क है कि पशुओं आदि को सड़कों से हटाने और आत्मरक्षा के लिए इन्हें यह लाठियां दी गई हैं।

बंगला नंबर 210 बी के आर-आर मॉल में ध्वस्तीकरण के बाद चार लोगों की मौत हुई तो कैंट बोर्ड में हालात विकट हो गए थे। यह घटना 9 जुलाई 2016 को हुई थी। इसके बाद कैंट में अवैध निर्माणों की बाढ़ आ गई। 210 बी में ही मलबा हटने के बाद यहां दुकानें तैयार हो गईं। बंगला नंबर 173 हो या फ्लेवर रेस्टोरेंट के सामने अवैध निर्माण का मामला, हर जगह मामला बेकाबू हो गया। इसी बीच दिल्ली सर्किल डीईओ आलोक गुप्ता ने मेरठ कैंट बोर्ड का कार्यभार संभाला और हाईकोर्ट के आदेश पर सीईई अनुज सिंह की बहाली करते हुए अवैध निर्माण पर शिकंजे के लिए एक स्क्वॉयड का गठन किया।

इस दस्ते को आदेश दिए गए कि जहां भी अवैध निर्माण की शुरुआत हो वहां से तत्काल ईंट-सीमेंट आदि समेटकर ले आएं। हथौड़ा गैंग अवैध निर्माण करने वालों का सामान समेटने निकला। कई जगह की शिकायतें सीधे सीईओ के पास भी पहुंची। रविन्द्रपुरी में अवैध दुकानों के निर्माण के लिए बीच सड़क ईंट-सीमेंट-रेत डाल दिया गया। इससे आवागमन बाधित हो गया और लोग परेशान होने लगे। इस पर हथौड़ा गैंग ने यहां जाकर सारा सामान ट्राली में भर लिया। इस कार्रवाई के बाद अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मच गया। कईयों ने आनन-फानन में खुद ही सामान समेट लिया। दूसरी तरफ बंगला नंबर 177 में भी अवैध निर्माण करने वालों का सामान समेटा गया। कई जगह लोग बीच सड़क बल्लियां आदि लगाकर अवैध निर्माण कर रहे थे। हथौड़ा गैंग में महिला सफाई कर्मी भी शामिल कर ली गई हैं।

अब कैंट बोर्ड ने अवैध निर्माणों पर कार्रवाई कर रही इस टीम को लाठियां भी दे दी हैं। रविवार को हिन्दुस्तान टीम ने कैंट क्षेत्र में कई जगह यह लठैत देखे। रंजीतपुरी सदर में 272 और 276 में यह तैनात दिखे। यहां निर्माणकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। फ्लेवर रेस्टोरेंट के सामने, 81 नूनिया मोहल्ला, 261 रंगसाज मोहल्ला में भी यह लठैत तैनात दिखे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें