ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठलॉकडाउन में नामांकन की पर्ची दिखाकर मुख्यालय तक पहुंच सकेंगे प्रत्याशी

लॉकडाउन में नामांकन की पर्ची दिखाकर मुख्यालय तक पहुंच सकेंगे प्रत्याशी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आज नाम वापसी और चुनाव चिह्न आवंटन के दिन संपूर्ण लॉकडाउन के चलते शनिवार को दिनभर प्रत्याशियों में असमंजस की स्थिति बनी...

लॉकडाउन में नामांकन की पर्ची दिखाकर मुख्यालय तक पहुंच सकेंगे प्रत्याशी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 18 Apr 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रोहटा। संवाददाता

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आज नाम वापसी और चुनाव चिह्न आवंटन के दिन संपूर्ण लॉकडाउन के चलते शनिवार को दिनभर प्रत्याशियों में असमंजस की स्थिति बनी रही। हालांकि, देर शाम चुनाव आयोग द्वारा की गई व्यवस्था के तहत नाम वापसी और चुनाव चिह्न आवंटन के लिए दी गई पर्ची के माध्यम से ब्लॉक मुख्यालय तक पहुंचा जा सकेगा।

गौरतलब है कि आज संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा तो दूसरी ओर चल रही त्रिस्तरीय पंचायत नामांकन प्रक्रिया के तहत दोपहर तीन बजे तक नाम वापसी का काम होगा और उसके बाद चुनाव चिह्न आवंटन का भी काम होना है। हालांकि, इसे लेकर प्रशासन द्वारा संपूर्ण लॉकडाउन लगाने के बाद प्रत्याशियों में ब्लॉक मुख्यालय तक पहुंचने के लिए संशय बना रहा। देर शाम चुनाव आयोग द्वारा दी गई व्यवस्था के अनुसार खंड विकास अधिकारी राजीव वर्मा और खंड विकास अधिकारी सरूरपुर दीपक तेवतिया ने बताया कि नाम वापसी और चुनाव चिह्न आवंटन के लिए केवल प्रत्याशी को संपूर्ण लॉकडाउन में नामांकन की पर्ची दिखाकर ब्लॉक मुख्यालय तक जाने की छूट रहेगी। उन्होंने यह भी हिदायत दी कि मास्क लगाकर आना अनिवार्य होगा। इस संबंध में एसडीएम अमित भारतीय ने बताया कि शासन की ओर से उन्हें प्रत्याशियों के लिए कोई गाइडलाइन अभी तक प्राप्त नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें