ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमास्क को लेकर चला शहर में अभियान, 500 से ज्यादा के चालान

मास्क को लेकर चला शहर में अभियान, 500 से ज्यादा के चालान

लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही और मास्क न लगाने को लेकर आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। अब मेरठ में मास्क नहीं लगाने वालों की खैर नहीं।...

मास्क को लेकर चला शहर में अभियान, 500 से ज्यादा के चालान
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 16 Jun 2020 02:22 AM
ऐप पर पढ़ें

लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही और मास्क न लगाने को लेकर आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में समाचार प्रकाशित होने के बाद पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है। अब मेरठ में मास्क नहीं लगाने वालों की खैर नहीं। सोमवार सुबह से मास्क को लेकर अभियान चलाया गया और 500 से ज्यादा चालान किए गए। दुकान पर बिना मास्क लगाए सामान लेने आने वालों को लेकर भी बाजारों में पुलिस की सख्ती रही। इस दौरान स्पष्ट कर दिया गया कि दुकानदारों के भी चालान किए जाएंगे और दुकान बंद कराने की कार्रवाई तक कराई जाएगी।

मेरठ में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पुलिसकर्मी भी संक्रमित हो रहे हैं। मेरठ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 49 हो गया है। कुल संक्रमित 669 हो गए हैं। सोमवार को भी कोरोना संक्रमित की मौत हुई है। ऐसे में शासन की ओर से नए नोडल अधिकारी की नियुक्ति मेरठ में की गई है। साथ ही गाइड लाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। प्रशासनिक अधिकारियों को भी शहर में इलाका बांटकर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया और उन्हें कार्रवाई का निर्देश दिया गया। सोमवार को मास्क बिना लगाए सड़कों पर निकलने वालों के दनादन चालान किए गए।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दोपहर तक पुलिस ने 510 लोगों के चालान किए हैं। वहीं नियम तोड़ने वाले 170 लोगों के खिलाफ संक्रमण फैलाने के तहत कार्रवाई करते हुए नोटिस दिया गया है। कुछ वाहनों को सीज किया गया है। बाजारों में भी सख्ती की जा रही है। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि कुछ लोग लगातार लापरवाही बरत रहे थे और अन्य लोगों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे थे। ऐसे में पुलिस को सख्त कदम उठाने पड़े हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें