DA Image
29 नवंबर, 2020|7:58|IST

अगली स्टोरी

अभियान : मिठाई की दुकानों पर मिले 18 संक्रमित, 1486 की जांच

अभियान : मिठाई की दुकानों पर मिले 18 संक्रमित, 1486 की जांच

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना की रोकथाम के लिए शनिवार को जिले की मिठाई की दुकानों पर जांच अभियान चलाया। इस दौरान दुकान संचालकों और स्टाफ की कोरोना जांच की गई। 1486 लोगों की एंटीजन किट से जांच की गई इनमें 18 लोग संक्रमित मिले। इसके अलावा 517 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। अभियान में अभी तक ई-रिक्शा, ब्यूटी पार्लर, मेंहदी लगाने वाले और सैलून संचालकों की वालों की जांच की जा चुकी है। इनमें पॉजिटिव आने वालों वालों की चेन की जांच की जा रही है।

दुकानों को कराया गया बंद

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बागपत रोड स्थित स्टैंर्ड स्वीट के मालिक, स्टाफ समेत सात की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं मेरठ नमकीन भंडार में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इन दोनों दुकानों को एससीएम टीपी नगर, सिविल लाइन ने बंद करा दिया। इसके अलावा ब्रहपुरी, साबुन गोदाम, कुंडा, पुलिस लाइन, तारापुरी, भूड़बराल, हस्तिनापुर में मिठाई की दुकानों के संचालक और स्टाफ पॉजिटिव आए हैं। इन दुकानों को प्रशासन, पुलिस ने बंद करा दिया है। जांच रिपोर्ट के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर इन इलाकों में हड़कप मचा है।

सेट्रल मार्केट में चला अभियान

शहर के पॉश इलाके सेट्रल मार्केट में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग, एससीएम सिविल लाइन के निर्देश में व्यापारी, स्टाफ की कोरोना की जांच की गई । इस जांच में 67 व्यापारी, स्टाफ की जांच हुई। इस जांच में कोई भी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया। दीपावली पर बाजार में रौनक हो ग्राहक, दुकानदार को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन चाहता है कि बिना डर के लोग बाजार मं खरदारी कर सकें। इसके लिए यह अभियान चलाया गया है। राजेंद्र नगर हेल्थ पोस्ट की प्रभारी रिचा गुप्ता ने बताया कि जब तक सेंट्रल मार्केट के सभी व्यापारी, दुकानदार और स्टॉफ की जांच नहीं हो जाती तब तक अभियान जारी रहेगा

आज रेस्टोरेंट के स्टाफ, संचालकों की होगी सैंपलिंग

विभाग इस अभियान में अभी तक टेम्पो, ई-रिक्शा, ठेले, खोमचे, सेलून, ब्यूटी पार्लर, मेंहदी, मिठाई वालों के सैंपलिंग की गई है। इस अभियान में रविवार को रेस्टूरेंट संचालक, स्टाफ और ग्राहकों की कोरोना जांच की जाएगी। इनकी जांच कर पता लगाया जाएगा कि इनमें कोई कोरोना पॉजिटिव तो नहीं जो यहां पर आने अन्य ग्राहकों को संक्रमित कर रहा है। इसी तरह से यह अभियान 12 नवम्बर तक चलेगा। इसमें धार्मिक स्थल, मॉल, इलेक्ट्रोनिक्श, व्हीकल शोरुम, स्ट्रीट वेंडर, मूर्ति गिफ्ट, दीया दुकान, पटाखा बाजार समेत अन्य को शामिल किया गया है।

- डॉ. राजकुमार चौधरी, सीएमओ

----------------------------

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Campaign 18 infected at sweet shops 1486 investigated