ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठकोरोना के चलते ईद पर 200 करोड़ का कारोबार चैपट

कोरोना के चलते ईद पर 200 करोड़ का कारोबार चैपट

लॉकडाउन के चलते ईद पर दौ सौ करोड से अधिक का कारोबार चैपट हो गया हैं। नवरात्र और अक्षया तृतीया पर भी बाजान खुलने से करोडो की चपत पहले भी लग चुकी...

कोरोना के चलते ईद पर 200 करोड़ का कारोबार चैपट
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 24 May 2020 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के चलते ईद पर दौ सौ करोड से अधिक का कारोबार चैपट हो गया हैं। नवरात्र और अक्षया तृतीया पर भी बाजान खुलने से करोडो की चपत पहले भी लग चुकी है। ईद से 15 दिन पहले ही खरीदारी शुरू हो जाती थी। ईद पर बाजार बंद होने से व्यापारियों में मायूसी छाई हुई है।

ईद को लेकर हर कोरोबारी को इंतजार रहता था लेकिन इस बार कोरोना का कहर ईद के बाजार पर भी जमकर बरपा है। ईद पर शहर के छोटे-बडी दुकानों पर करीब 200 करोड़ रुपये की बिक्री हो जाती है। लेकिन इस बार लॉकडाउन ने व्यापारियों को हताश कर दिया है और बाजारों की रौनक छीन ली है। आर्टीफिशियल गहने, रेडिमेड, फुटवियर, कपडा और हौजरी की सबसे ज्यादा बिक्री होती थी वही चूडी बाजार भी पूरी तरीके से गुलजार रहता था लेकिन इस बार कारोबार की शुरुआत तक नहीं हुई।

रेडीमेड कपड़ा बाजार को 20 करोड़ का नुकसान

रेडीमेड कपड़ों के कारोबार को ईद पर करीब 20 करोड रूपये का नुकसान हुआ है। कारोबारियों का कहना है कि पहले नवरात्र, फिर अक्षया तृतीया और अब ईद चली गई लेकिन दुकानें नही खुली। वही शादियों क सीजन भी ऐसे ही निकल गया। अब गर्मी का सीजन भी बीत रहा है लेकिन बाजार नही खुल रहे है ऐसे में कारोबार को बड़ा घाटा हुआ हैं।

कास्मेटिक को भी करोड़ों की चपत

ईद पर कॉस्मेटिक का करीब दस करोड से अधिक का कारोबार होता था। चूडी बाजार में कॉस्मेटिक की दुकानें ईद के समय में गुलजार रहती थी। कॉस्मेटिक्स की दुकानों पर महिलाओं का जमावड़ा लगा रहता था। दुकानदार सलीम, अफजल ने बताया कि लॉकडाउन के चलते इस बार तो दुकानों के शटर भी नही खुले है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें