DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › दिल्ली और उत्तराखंड के लिए बस सेवा बहाल
मेरठ

दिल्ली और उत्तराखंड के लिए बस सेवा बहाल

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Thu, 08 Jul 2021 04:01 AM
दिल्ली और उत्तराखंड के लिए बस सेवा बहाल

मेरठ। संवाददाता

उत्तर प्रदेश रोडवेज विभाग की अंतर राज्यीय बस सेवा को बुधवार को बहाल कर दिया गया। फिलहाल अभी मेरठ से केवल दिल्ली और उत्तराखंड के लिए ही बसें भेजी जाएंगी। अन्य राज्यों जैसे हरियाणा, राजस्थान, पंजाब और मध्य प्रदेश के लिए बस सेवा को फिलहाल मंजूरी नहीं मिली है।

मेरठ डिपो के स्टेशन अधीक्षक देवेंद्र भारद्वाज ने बताया कि दो राज्यों के बीच बस संचालन को लेकर मंजूरी मिली है। फिलहाल बसों में टिकट बुकिंग और बसों की समयसारणी में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। बसों का संचालन शुरू करना हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन तमाम नियम कानूनों के साथ यात्रियों को सफर कराया जाएगा। अभी तक उत्तराखंड और दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को बसों द्वारा बॉर्डर पर छोड़ दिया जाता था। वहां से दूसरे वाहनों से यह यात्री प्रदेश के अंदर तक सफर करते थे। बसों को उनके गंतव्य तक रवाना करने से पहले बसों को सैनेटाइज करना अनिवार्य होगा। बसों में जितनी निर्धारित सीटें हैं, उतने ही यात्रियों को बैठने के निर्देश दिए गए हैं। कोई भी व्यक्ति खड़ा होकर बस में सफर नहीं करेगा।

यात्रा के दौरान बस में मास्क लगाना जरूरी

रोडवेज बस में सफर करने वाले यात्रियों को बस में मास्क लगाकर बैठना अनिवार्य होगा। जो यात्री बिना मास्क लगाए बस में चढ़ने की कोशिश करेगा उसे बस में नहीं चढ़ने दिया जाएगा। जो यात्री मास्क लगाए होंगे केवल उन्हीं यात्रियों को बस में बैठाया जाएगा। बस में चढ़ने से पहले यात्रियों को सैनिटाइज किया जाएगा।

संबंधित खबरें