DA Image
5 अगस्त, 2020|9:37|IST

अगली स्टोरी

प्रयागराज से 40 छात्रों को लेकर मेरठ पहुंची बस

प्रयागराज से 40 छात्रों को लेकर मेरठ पहुंची बस

प्रयागराज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के मेरठ आने का सिलसिला शुरू हो गया है। गुरुवार को रोडवेज बस से 40 छात्र मेरठ लाए गए। इन छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जांच में सभी स्वस्थ पाए गए। डॉक्टरों ने सभी छात्रों को परिजनों के साथ भेज दिया। साथ ही होम क्वारंटीन में रहने को कहा।

प्रयागराज में फंसे मेरठ के छात्र लगातार सरकार से अपने घरों को लौटने के लिए गुहार लगा रहे थे। प्रदेश सरकार के सहयोग से इन छात्रों को गुरुवार को मेरठ पहुंचाया गया। भैंसाली बस अड्डे पर थाना पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहले से ही मुस्तैद थी। छात्रों के पहुंचते ही टीम ने छात्रों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। जांच के बाद सभी छात्रों को स्वस्थ पाया गया है। उधर, जिन छात्रों के साथ उनके परिजन नहीं थे, उनको बस से घर तक छुड़वाया गया।

होम क्वारंटाइन में रहना होगा छात्रों को

सभी छात्रों को होम क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए छात्रों के परिजनों से शपथ पत्र भी लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग और थाना पुलिस इन छात्रों की निगरानी करेगी। यदि इनमें से किसी को खांसी या बुखार जैसे लक्षण मिलते हैं तो इसकी सूचना पुलिस स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को देगी। फिर उनकी सैंपलिंग कर जांच होगी।

भयभीत दिखे छात्र, मनोचिकित्सक ने दिए टिप्स

प्रयागराज से लौटने वाले अधिकांश छात्रों के चेहरे पर कोरोना वायरस का खौफ दिखा। इसके लिए मनोचिकित्सकों को लगाया गया था। डॉ. संजीव कुमार और आनंद मिश्रा ने सभी को समझाया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं, मन में किसी तरह का नकारात्मक भाव न आने दें।

डिप्टी कमिश्नर ने उपलब्ध कराया छात्रों को भोजन

प्रयागराज से मेरठ पहुंचे छात्रों को दोपहर में डिप्टी कमिश्नर अमरजीत सिंह ने भोजन की व्यवस्था कराई। सभी छात्रों को भोजन के पैकेट और पानी की बोतलें बांटी गईं। इसके अलावा थाना सदर पुलिस ने सभी छात्रों को बिस्कुट के पैकेट भी बांटे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bus reached Meerut with 40 students from Prayagraj