ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठलाख रुपये में बनी दुल्हन पांच दिन बाद बिचौलिये के साथ फरार

लाख रुपये में बनी दुल्हन पांच दिन बाद बिचौलिये के साथ फरार

ग्रामीण क्षेत्रों में शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर वसूली करने वाला गिरोह सक्रिय है। दूसरे राज्यों से लड़कियों को लाकर शादी के नाम पर खरीद फरोख्त की...

लाख रुपये में बनी दुल्हन पांच दिन बाद बिचौलिये के साथ फरार
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 26 Jul 2021 04:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

ग्रामीण क्षेत्रों में शादी के नाम पर धोखाधड़ी कर वसूली करने वाला गिरोह सक्रिय है। दूसरे राज्यों से लड़कियों को लाकर शादी के नाम पर खरीद फरोख्त की घटनाएं हो रही हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है।

हस्तिनापुर क्षेत्र के गांव पाली में रहने वाला युवक दूसरे राज्य की एक युवती को लेकर आया। उसको अनाथ बताकर दौराला क्षेत्र के गांव मवी मीरा निवासी युवक के साथ एक लाख रुपये में सौदेबाजी कर युवती की उसके साथ शादी करा दी। 23 जून को हुई इस शादी से पहले ही दुल्हन को कपड़े व आभूषण दिलाने के नाम पर उससे एक लाख रुपये की मांग की गई। उसने एक लाख रुपये दे दिये। शादी के पांच दिन बाद बिचौलिये सहित चार लोग मवीमीरा गांव पहुंचे तथा युवती को लेकर लौट गए। कई दिन बाद युवक अपनी दुल्हन को लेने सकौती पहुंचा तो उससे फिर एक लाख रुपये की मांग की गई। रुपये नहीं देने पर उससे उसकी पत्नी से मिलने नहीं दिया गया। आरोप लगाया कि इस बीच बिचौलिया उसकी पत्नी को लेकर कहीं फरार हो गया। पीड़ित ने अपने गांव के लोगों के साथ मिलकर कई दिन खोजबीन के बाद युवती और बिचौलिये का सुराग लगा लिया। शनिवार को फलावदा थाने में पुलिस को बताया कि दोनों गांव पिलौना में रह रहे हैं। शनिवार को पीड़ित, पुलिस को लेकर पिलौना पहुंच गया। बिचौलिए और युवती ने पुलिस को देखकर रुपये लौटाने का वादा कर दो दिन की मोहलत मांगी। फिलहाल इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है। पीड़ित व उसके अधिवक्ता के अनुसार आरोपी युवती व बिचौलिया ग्रामीण क्षेत्रों में कई युवकों को शादी का नाटक कर अपना शिकार बना चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें