ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठमेरठ की टीम में जाने के लिए चले दांवपेच

मेरठ की टीम में जाने के लिए चले दांवपेच

हर कोई अपने-अपने मुकाबले जीतने के लिए प्रयास कर रहा था। खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वियों को दांवपेच से पटखनी देते हुए चित कर खुद को साबित कर दिखाया। वहीं, महिला पहलवानों ने भी अपने-अपने इवेंट में कोई...

मेरठ की टीम में जाने के लिए चले दांवपेच
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 19 May 2019 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

हर कोई अपने-अपने मुकाबले जीतने के लिए प्रयास कर रहा था। खिलाड़ियों ने प्रतिद्वंद्वियों को दांवपेच से पटखनी देते हुए चित कर खुद को साबित कर दिखाया। वहीं, महिला पहलवानों ने भी अपने-अपने इवेंट में कोई कसर नहीं छोड़ी। विरोधियों को पस्त कर खिताब पर कब्जा किया। ऐसा ही कुछ देखने को मिला विश्वविद्यालय में। जहां पर पहलवानों ने जीत हासिल कर मेरठ की टीम में जगह बनाई।

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय में आठ से 11 जून को स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप होने जा रही है। इसमें 13 व 15 वर्ष के यूथ पहलवानों के बीच मुकाबले होंगे। शनिवार को विश्वविद्यालय के अखाड़े में मेरठ की गर्ल्स-ब्वॉयज टीम के सलेक्सन हुआ। इसमें शहरभर के पहलवानों ने अलग-अलग भार वर्ग में मैच खेले। अपने-अपने मुकाबले में प्रतिद्वंद्वियों को हराकर खुद की अलग पहचान बनाई। साथ ही महिला पहलवान भी किसी से कम नहीं रही। महिला पहलवानों ने भी विरोधियों को दांवपेच से चित कर जीत दर्ज की। साथ ही मेरठ की टीम में जगह बनाई। कोच जबर सिंह ने बताया कि चयनित पहलवान स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप में दावपेच दिखाएंगे। उसके बाद राजस्थान के कोटा में 21 से 23 जून को मुकाबले होंगे।

इन्होंने मारी बाजी...

बालक वर्ग फ्री-स्टाइल

38 किलो वर्ग में विनय तोमर, 41 में विशाल तोमर, 44 में सागर शर्मा, 48 में हिमाचल, 52 में अर्जुन, 57 में विवेक सिंह, 62 किलो वर्ग में अब्दुल कादिल, 68 में प्रशांत चौहान व 85 किलो वर्ग में कृष्ण सागर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

बालक वर्ग ग्रीकोरोमन

41 किलो वर्ग में सतेंद्र सिंह तोमर, 44 किलो वर्ग में मानव शर्मा, 48 में अभिषेक सैनी, 52 किलो वर्ग में अर्जुन, 57 किलो वर्ग में हिमांशु शर्मा व 62 किलो वर्ग में शिवम चौधरी ने प्रथम स्थान पाया।

बालिका वर्ग फ्रीस्टाइल

36 किलो वर्ग में नीलम और चारू शर्मा, 39 में पायल सैनी और निधि सोम, 42 किलो वर्ग में ईशा, 46 किलो वर्ग में लिसा तोमर और हिमानी, 50 किलो वर्ग में स्वाति और मानसी, 54 किलो वर्ग में तनु और कंचन, 58 किलो वर्ग में काजल त्यागी, 62 किलो वर्ग में स्वेता और अरुणा, 66 किलो वर्ग में प्रगति चौधरी और दीपू ने बाजी मारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें