boxing trail in sports stadium - अब रोहतक के रिंग में होगा मैरीकॉम से सामना DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब रोहतक के रिंग में होगा मैरीकॉम से सामना

अब रोहतक के रिंग में होगा मैरीकॉम से सामना

रोहतक के रिंग में मैरीकॉम का सामना करने के लिए यूपी की लड़कियों ने खूब पंच चलाए। साथ ही नेशनल के ट्रायल में खुद को साबित भी कर दिखाया। दस बेहतर मुक्केबाजों का रोहतक में होने वाली सीनियर महिला नेशनल चैम्पियनशिप के लिए चयन हुआ है।

रोहतक में सीनियर वूमेन नेशनल चैम्पियनशिप का आयोजन 6 जनवरी से होगा। इसमें गोल्ड लाने वाली लड़की को कॉमनवेल्थ का टिकट भी मिलेगा। इस चैम्पियनशिप में मैरीकॉम जैसी बेहतर अंतरराष्ट्रीय महिला मुक्केबाज भी होगी। बुधवार को चैंपियनशिप में जाने के लिए कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में यूपी की महिला मुक्केबाजों का ट्रायल हुआ। ट्रायल में 20 लड़कियों की आपस में फाइट हुई। स्टेडियम के रिंग में लड़कियों ने खूब पंच चलाए। साथ ही प्रतिद्वंदी को अपने पंच से धूल चटाई। इस ट्रायल में दस बेहतर मुक्केबाजों का चयन हुआ है, जो रोहतक के रिंग में मैरीकॉम का सामना करने के लिए उतरेंगी। इसके लिए महिला मुक्केबाजों को स्पेशल ट्रेनिंग भी दी जा रही है। कोच भूपेंद्र सिंह और वैशाली सिंह का कहना है कि हमारी लड़कियां अच्छा परफोर्म कर रही हैं। मैरीकॉम का सामना करना बड़ी चुनौती है,लेकिन पूरा विश्वास है कि हमारी बॉक्सर जरूर मेडल लेकर आएंगी।

यूपी में मेरठ-बागपत की लड़कियों के पंच भारी

बॉक्सिंग में मेरठ और बागपत की लड़कियां अपनी अलग पहचान बना रही हैं। रिंग में जब भी मेरठ की वर्षा, मनीषा और बागपत की रेनू, गुड्डन आती हैं तो वे विपक्षी पर भारी पड़ती हैं। बुधवार को हुए नेशनल ट्रायल में भी इन महिला मुक्केबाजों ने खुद को साबित कर दिखाया। साथ ही यूपी की तमाम महिला बॉक्सर को अपने पंच से खूब धूल चटाई। 70 लड़कियों में से टॉप-10 का चयन हुआ है। अब ये महिला पहलवान रोहतक में मैरीकॉम का सामना कर सकती हैं।

इनके पंच सब पर भारी

मेरठ की वर्षा, मनीषा भाटी, बागपत की रेनू, गुड्डन पटेल, झांसी की अराधना पटेल, इमरोज, इलाहाबाद की अर्पिता, लखनऊ की सोनिया, फैजाबाद की रजनी और आगरा की मनजेस समेत दस लड़कियों का सलेक्सन हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:boxing trail in sports stadium