ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठफाइनल का खिताब जीतने के लिए चले जोरदार पंच

फाइनल का खिताब जीतने के लिए चले जोरदार पंच

हर किसी में खिताब जीतने के लिए होड़ लगी रही। रिंग में बॉक्सर अपने पंच से प्रतिद्वंद्वियों पर पूरी तरह हावी रहे। वहीं, दर्शकों ने भी अपने-अपने मुक्केबाजों का हौंसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा...

फाइनल का खिताब जीतने के लिए चले जोरदार पंच
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 17 Mar 2019 01:59 AM
ऐप पर पढ़ें

हर किसी में खिताब जीतने के लिए होड़ लगी रही। रिंग में बॉक्सर अपने पंच से प्रतिद्वंद्वियों पर पूरी तरह हावी रहे। वहीं, दर्शकों ने भी अपने-अपने मुक्केबाजों का हौंसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। ऐसा ही कुछ नजारा था कैलाश प्रकाश स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही स्टेट चैंपियनशिप में। जहां पर मुक्केबाजों ने मैच जीतने के लिए ताकत झोंकी।

स्टेडियम में स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप के अंतिम दिन मुक्केबाजों जोश, जुनून और जज्बा था। अपने-अपने इवेंट में मुक्केबाजों ने प्रतिद्वंद्वियों को पंच से धूल चटाई। साथ ही विजेता बने। सबसे आगे आगरा के बॉक्सर रहे। 12 फाइनल मुकाबले हुए, इसमें खिलाड़ियों ने खुद की पहचान बनाई। 30 किलो वर्ग में सहारनपुर के आदित्य प्रथम, कानपुर के राजन दूसरे और वाराणसी के राज गुप्ता ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सी-8 भार वर्ग में मेरठ के अभिनव तोमर प्रथम, मिर्जापुर के आर्यन सिंह द्वितीय स्थान पर रहे। बी-7 वर्ग में आगरा के कृष्णा प्रथम, मिर्जापुर के गौरव ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बी-16 भार वर्ग में लखनऊ के आदित्य प्रथम, झांसी के राशिद द्वितीय स्थान रहे। वहीं, बी-17 भार वर्ग में लखनऊ के रेवंत दूबे प्रथम और पृथ्वी चौहान ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि सीडीओ आरिका अखौरी ने खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

बुल्गारिया के रिंग में फाइट करने उतरेगा मेरठ का बॉक्सर

मेरठ। हमारे संवाददाता

विदेशी जमीं पर एक बार फिर से खिताब जीतने के लिए मेरठ का छौरा तैयार है। बुल्गारिया के रिंग में मेरठ का बॉक्सर अपने पंच से विदेशियों को धूल चटाएगा। इसके लिए वह स्टेडियम में स्पेशल ट्रेनिंग ले रहा है।

बुल्गारिया में अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप 31 मार्च से 6 अप्रैल के बीच आयोजित होगी। इसमें तमाम देशों के दिग्गज मुक्केबाज रिंग में उतरेंगे। इसी में अपने मेरठ से अर्जुन सिंह तोमर रिंग में प्रतिद्वंद्वियों को धूल चटाते नजर आएंगे। अर्जुन सिंह ने मेरठ में प्रैक्टिस कर खुद की अलग पहचान बनाई है। यहीं से इस बॉक्सर का सलेक्सन झांसी स्पोर्ट्स हॉस्टल के लिए हुआ। इसके बाद जूनियर नेशनल पंजाब मोहाली में अर्जुन ने दिग्गज मुक्केबाजों को चुनौती दी। साथ ही कांस्य पदक पर कब्जा किया। वहीं, हरियाणा में हुई जूनियर नेशनल में भी खिताब जीता। 15 और 16 मार्च को हुए ट्रायल में प्रतिद्वंद्वियों को पस्त किया। साथ ही अंतरराष्ट्रीय यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप का भी टिकट हासिल किया। अब अर्जुन से उम्मीद है कि वह विदेशी रिंग में अपने पंच से मेडल निकालकर शहर का मान बढ़ाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें