ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबूथ पर शराब पीते पकड़े गये तीन बीएलओ, डीएम ने किया सस्पेंड

बूथ पर शराब पीते पकड़े गये तीन बीएलओ, डीएम ने किया सस्पेंड

रविवार को चुनाव आयोग के आदेश पर विशेष मतदाता दिवस के अवसर पर मवाना नगरपालिका कार्यालय में बने बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी पर तैनात तीन कर्मचारी शराब और बीयर पीते पकड़े गए। जैसे ही यह सूचना डीएम अनिल...

बूथ पर शराब पीते पकड़े गये तीन बीएलओ, डीएम ने किया सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 10 Sep 2018 01:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को चुनाव आयोग के आदेश पर विशेष मतदाता दिवस के अवसर पर मवाना नगरपालिका कार्यालय में बने बूथों पर बीएलओ की ड्यूटी पर तैनात तीन कर्मचारी शराब और बीयर पीते पकड़े गए। जैसे ही यह सूचना डीएम अनिल ढींगरा को मिली तो उन्होंने तीनों को तत्काल सस्पेंड करने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि बीएलओ सही से बूथों पर ड्यूटी करें। इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रविवार को नगरपालिका कार्यालय में बूथ न. 147 पर बीएलओ अनुज कुमार और बूथ नंबर 149 पर अनिल कुमार बीएलओ के रूप में तैनात थे। पर्यवेक्षक के रूप में अजित कुमार की डयूटी थी। शाम चार बजे एसडीएम को सूचना मिली कि पालिका कार्यालय में बीएलओ कमरा नंबर तीन को खोलकर उसमें शराब और बीयर पी रहे हैं। एसडीएम अंकुर श्रीवास्तव ने मौके पर तहसीलदार को भेजा। कार्यालय में उन्हें शराब व बीयर के भरे गिलास मिले। इससे पहले दोपहर एक बजे भी वे पालिका कार्यालय का निरीक्षण कर चुके थे। उधर कमरे में बैठे तीनों कर्मचारी शराब पी रहे थे तो मीडिया को देख तीनों कर्मचारी कमरे से बाहर भागने लगे।

तहसीलदार अशोक गुप्ता ने बताया कि सरकारी कामकाज के दौरान कार्यालय के अंदर शराब पीना गलत है। उन्होंने एसडीएम को रिपोर्ट दी। जैसे ही यह सूचना डीएम तक पहुंची तो डीएम ने सख्त कार्रवाई करते हुए तीनों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का आदेश दिया। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने तुरंत नगरपालिका कार्यालय खुलवाकर निलंबन आदेश रविवार शाम को ही जारी कराए। तीनों कर्मियों को निलंबन आदेश सोमवार को दे दिए जाएंगे। चर्चा है कि दो सप्ताह पहले भी रविवार के दिन कई कर्मचारी शराब पीते पकड़े गए थे। उनके साथ दो युवतियां भी बताई गई थी लेकिन सूचना मिलने पर जब अफसर वहां पहुंचे तो कर्मचारी व युवतियां वहां से भाग निकले थे। मौके पर कोई न मिलने के कारण पालिका अफसर कोई कार्रवाई नहीं कर सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें