ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबीएलओ डयूटी के विरोध में शिक्षक संगठन लामबंद

बीएलओ डयूटी के विरोध में शिक्षक संगठन लामबंद

बीएलओ डयूटी पर शिक्षक संगठन लामबंद हो गए है। केसरगंज में हुई उत्तर प्रदेशीय शिक्षक महासंघ की बैठक में बीएलओ डयूटी का विरोध जारी रखने का ऐलान किया...

बीएलओ डयूटी के विरोध में शिक्षक संगठन लामबंद
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 28 Dec 2017 12:11 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएलओ डयूटी पर शिक्षक संगठन लामबंद हो गए है। केसरगंज में हुई उत्तर प्रदेशीय शिक्षक महासंघ की बैठक में बीएलओ डयूटी का विरोध जारी रखने का ऐलान किया गया।

एमएलसी ओमप्रकाश शर्मा एवं हेमसिंह पुंडीर के नेतृत्व में केसरगंज में शिक्षक महासंघ की बैठक हुई। इसमें उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, उतर प्रदेशीय सीनियर बेसिक शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेशीय माध्यमिक शिक्षक संघ, उत्तर प्रदेशीय पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ, सेवानिवृत्त शिक्षक संघ एवं उर्दू टीचर्स एसोसिएशन से जुड़े अध्यापक शामिल हुए। इस दौरान शिक्षक भवन पर जिला पंचायत द्वारा नोटिस देने का मामला उठाया गया। इस बाबत कहा गया कि किसी भी सूरत में भवन नहीं छोड़ेंगे। इस बीच ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि चाहे कितना भी बड़ा आंदोलन करना पड़े, लेकिन शिक्षक भवन को छीनने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि सर्वाच्च न्यायालय ने शिक्षकों से बीएलओ डयूटी नहीं कराने का आदेश दिया था। कोर्ट के आदेश की अवहेलना करते हुए शिक्षकों से बीएलओ डयूटी कराने की कोशिश की जा रही है। डयूटी का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। बैठक में वक्ताओं की तरफ से इस बात का भी जिक्र किया गया कि बीएलओ डयूटी का विरोध करने वाले शिक्षकों पर डयूटी करने के लिए दबाव डाला जा रहा है। इसके लिए कार्रवाई करने की धमकी दी जा चुकी है। उपस्थित अध्यापकों ने संगठन पदाधिकारियों के साथ खड़े रहने का भरोसा दिया। राकेश कुमार, सविता शर्मा, नीरज कुमार, जाकिर अली, अनुज कुमार शर्मा आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें