ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसरधना में ब्लास्ट: धुएं का गुबार छंटा, बाकी बचे सिर्फ तबाही के निशां

सरधना में ब्लास्ट: धुएं का गुबार छंटा, बाकी बचे सिर्फ तबाही के निशां

कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी...

कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी...
1/ 2कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी...
कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी...
2/ 2कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी...
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 30 Oct 2020 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सरधना। हमारे संवाददाता

कांग्रेस नेता आसिम खान के मकान में हुआ धमाका इतना जबरदस्त था कि पूरा सरधना दहल गया। धमाके की गूंज तीन किलोमीटर दूर तक आस-पास के गांवों में भी सुनी गई। चारों तरफ धूल और धुएं का गुबार छा गया। धुआं छंटा तो चारों तरफ सिर्फ बर्बादी और तबाही के निशान बचे थे। आसपास के दर्जनों मकान क्षतिग्रस्त हो गए। किसी की दीवार टूटी तो किसी की छत उड़ गई।

सुबह करीब नौ बजे का समय। लोग अपनी दिनचर्या की शुरुआत कर रहे थे। कोई ऑफिस जाने की तैयारी कर रहा था तो कोई नाश्ते की टेबल पर परिवार के साथ चाय की चुस्कियां ले रहा था। अचानक तेज धमाका हुआ और कान सन्न हो गए। किसी को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ। कुछ देर की खामोशी के बाद अचानक चीख-पुकार मच गई। पता चला कि पीरजादगान में कांग्रेस नेता के यहां धमाका हुआ है। सभी घटनास्थल की ओर दौड़े। वहां पहुंचकर मंजर देखा तो दिल दहल गया। गली में बिखरा मलबा और आस-पास के घरों के टूटे लेंटर तबाही की गवाही दे रहे थे। अफरा-तफरी का माहौल छाया रहा।

एटीएस और फॉरेंसिक भी जांच को पहुंची

धमाके ने अधिकारियों को भी हिला दिया। एसपी देहात अविनाश पांडेय खुद मौका मुआयना करने पहुंचे। उसके बाद एटीएस व फोरेंसिक टीम भी जांच के लिए मौके पर पहुंची। एटीएस ने मकान के अंदर जाकर बारीकी से जांच की। कोई संदिग्ध वस्तु या क्लू नहीं मिला। फोरेसिंक टीम ने भी मकानों की फोटोग्राफी की।

जय वीरू के नाम से मशहूर थी आसिम व कासिम की जोड़ी

हादसे में मारे गए कांग्रेस नेता आसिम और उनके दोस्त कासिम की जोड़ी नगर में जय-वीरू के नाम से मशहूर थी। दोनों एक ही बाइक पर घूमने निकलते थे। स्थानीय लोग बताते हैं कि 24 में से करीब 14 घंटे दोनों साथ ही रहा करते थे। कोई भी कार्यक्रम हो या राजनीतिक बैठक, शादी-विवाह में भी दोनों साथ ही जाया करते थे। आसिम खान कहा करते थे 'हमारी दोस्ती ऐसी है कि हम साथ जिएंगे और साथ मरेंगे।' दोनों ने अपने इस वादे को निभाया भी। दोनों की एक ही दिन में एक साथ मौत हुई। हालांकि, इस तरह दोनों दुनिया को अलविदा कहेंगे, किसी को उम्मीद नहीं थी। उनकी बातें यादकर लोगों की आंखें नम हो गईं।

राहत कार्य में जुटे लोग, दिखाई एकता

धमाके की गूंज सुनते ही लोग घटनास्थल की ओर दौड़े। मलबा हटाने व बचाव कार्य में लोग जुट गए। सभी धर्मों के लोगों ने हाथ आगे बढ़ाकर घायलों की मदद की।

शादी में गया हुआ था परिवार, बच गई जान

कांग्रेस नेता आसिम खान का परिवार दो दिन पहले ही शादी समारोह में शामिल होने के लिए मेरठ गया था। आसिम घर की देखरेख के लिए यहां रुके थे। हादसे के वक्त परिवार के सदस्य भी घर में होते तो हादसे की विभीषिका बढ़ जाती।

मलबे में हो रही थी आसिम के पिता की तलाश, मिले बाहर

हादसे के वक्त आसिम के पिता भी घर में ही मौजूद थे। उनके मलबे में दबे होने की आशंका जताई गई। लोगों ने मलबे को हटाना शुरू किया, लेकिन वह अंदर नहीं मिले। बाद में वे घर से बाहर लालकुआं पर बैठे मिले। उन्होंने बताया कि हादसे से पांच मिनट पहले ही वह टहलने के लिए घर से निकले थे।

इनके मकान हुए क्षतिग्रस्त

कांग्रेस नेता के मकान में हुए धमाके की जद में आकर अब्दुल अहद, साजिद अली, नसरत अली, एडवोकेट रिजवान अली, मोहम्मद अली, वकील अहमद, एडवोकेट इलयास, फुरकान अहमद, साजिद अली आदि के मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें