DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  मेरठ  ›  ब्लैक फंगस : प्रदेश के सबसे ज्यादा मरीज मेरठ मंडल में

मेरठब्लैक फंगस : प्रदेश के सबसे ज्यादा मरीज मेरठ मंडल में

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Mon, 24 May 2021 11:51 PM
ब्लैक फंगस : प्रदेश के सबसे ज्यादा मरीज मेरठ मंडल में

मेरठ मंडल में अब ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या 253 हो गई है। मेरठ जिले में 129 मरीज हो चुके हैं। अब तक 14 मरीजों की मौत की सूचना है। कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह लगातार मंडल के सभी जिलों से कोरोना के साथ ब्लैक फंगस की रिपोर्ट ले रहे हैं।

उन्होंने सोमवार को नोएडा, बुलंदशहर और हापुड़ जाकर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। अधिकारियों को कोरोना के साथ ब्लैक फंगस के मरीजों का भी बेहतर ढंग से इलाज पर जोर दिया।

सोमवार को नोएडा, बुलंदशहर और हापुड़ के दौरे के बाद हर जिले से रिपोर्ट ली। रिपोर्ट में बताया गया कि ब्लैक फंगस के मेरठ में अब तक 129, गाजियाबाद में 53, गौतमबुद्धनगर में 60, बागपत में छह, बुलंदशहर में तीन केस की पुष्टि हो चुकी है। इस तरह मंडल में अब तक 251 मरीज हो चुके हैं। हालांकि 51 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। आधिकारिक तौर पर 13 की मौत हो गई है। 191 का इलाज चल रहा है। कमिश्नर ने मंडल के सभी जिलों को ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज गंभीरतापूर्वक कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएं। मंडल को फिर 100 इंजेक्शन ब्लैक फंगस के जारी हुए हैं। शासन के निर्देशानुसार ही इंजेक्शन उपलब्ध कराए जाएं।

संबंधित खबरें