DA Image
29 नवंबर, 2020|4:04|IST

अगली स्टोरी

जाली पुस्तकों के मामले में भाजपा सख्त, पार्टी को दागियों की जरूरत नहीं

जाली पुस्तकों के मामले में भाजपा सख्त, पार्टी को दागियों की जरूरत नहीं

एनसीईआरटी के जाली पुस्तकों के मामले में भाजपा के पूर्व महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता और उनके भतीजे की संलिप्तता के मामले में अब पार्टी सख्त हो गई है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री(संगठन) सुनील बंसल ने इस मामले में उठाये गए सवालों पर कहा कि संगठन को दागियों की जरूरत नहीं है। दागियों को पार्टी से बाहर किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा में जो बूथ स्तर पर काम नहीं करेगा उसकी भी छुट्टी कर दी जाएगी।

मंगलवार को भाजपा के प्रदेश महामंत्री(संगठन) सुनील बंसल ने महानगर भाजपा के नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग की। पार्टी के कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की गई। इसी दौरान कुछ वरिष्ठ पार्टी नेताओं ने जाली पुस्तकों के मामले में भाजपा की छवि खराब होने का मामला उठा दिया। इस पर प्रदेश महामंत्री ने कहा कि भाजपा को दागियों की जरूरत नहीं है। ऐसे लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। वर्चुअल मीटिंग में बैठे पार्टी नेता सन्न रह गए। उन्होंने कहा कि संगठन में महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी देने से पहले अच्छी तरह से विचार-विमर्श किया जाए। अच्छी छवि के लोगों को पदाधिकारी बनाया जाए। एक पार्टी नेता ने बूथ स्तर पर कई पदाधिकारियों के काम नहीं करने की शिकायत की। इस पर प्रदेश महामंत्री(संगठन) ने सख्त चेतावनी दी।

उन्होंने कहा कि जो काम करेगा वही पद पर रहेगा। बूथ स्तर पर काम नहीं करने वालों की बड़े पद से छुट्टी कर दी जाएगी। इस तरह 2022 के विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी नेताओं को सख्त चेतावनी भी मिल गई।

हर बूथ पर व्हाट्सएप ग्रुप, हर मंडल पर ई-बुक बनाएगी भाजपा

इसके साथ ही वर्चुअल मीटिंग में संगठन महामंत्री ने बूथ समिति के सत्यापन के लिए सभी 16 मंडलों की समीक्षा की। हर विधानसभा में सेक्टर सम्मेलन करने के लिए कहा। इसमें 15 से 20 लोग शामिल करने को कहा। हर बूथ पर एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने को कहा गया, जिसमें सदस्यों की संख्या 100 होगी। इसी तरह हर मंडल की ई-बुक का निर्माण की जिम्मेदारी दी गई। ई-बुक का विमोचन विधानसभा स्तर पर होगा। यह दुनिया में मॉडल के रूप में दिखाई जाएगी। हर भाषा में अनुवाद होगा। वर्चुअल मीटिंग को प्रदेश महामंत्री अश्विनी त्यागी ने भी संबोधित किया। बैठक की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP is tough on fake books party does not need tainted