ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठभाकियू ने विद्युत डिवीजन में जड़ा ताला, कर्मचारियों को निकाला बाहर

भाकियू ने विद्युत डिवीजन में जड़ा ताला, कर्मचारियों को निकाला बाहर

विद्युत विभाग द्वारा किसानों के घरेलू कनेक्शन काटने को लेकर भाकियू के नेतृत्व में किसानों का आंदोलन चल रहा है। इसके चलते एसडीएम ने तहसील में किसानों...

भाकियू ने विद्युत डिवीजन में जड़ा ताला, कर्मचारियों को निकाला बाहर
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 23 Feb 2021 04:02 AM
ऐप पर पढ़ें

विद्युत विभाग द्वारा किसानों के घरेलू कनेक्शन काटने को लेकर भाकियू के नेतृत्व में किसानों का आंदोलन चल रहा है। इसके चलते एसडीएम ने तहसील में किसानों व विद्युत अधिकारियों की एक बैठक रखी थी। सोमवार को एसडीएम आवास पर किसानों की विद्युत अधिकारी के साथ हुई वार्ता विफल हो गई। इसके बाद भाकियू ने किसानों के साथ डिवीजन के सभी कार्यालयों की तालाबंदी कराने के बाद कर्मचारियों को बाहर कर दिया और मुख्य गेट का ताला बंद करने के बाद बाहर धरने पर बैठ गए। इस कारण वहां कार्य ठप हो गया। भाकियू ने चेतावनी दी कि जब तक काटे गए किसानों के कनेक्शन नहीं जोड़े जाएंगे, धरना जारी रहेगा।

बता दें कि दो दिन पहले विद्युत विभाग द्वारा अभियान चलाकर देहात क्षेत्रों में करीब ती सौ किसानों के घरेलू विद्युत कनेक्शन काट दिए गए थे। इसके विरोध में क्षुब्ध किसानों ने भाकियू के नेतृत्व में शनिवार को डिवीजन के सभी कार्यालयों की तालाबंदी कर कर्मचारियों को बाहर निकाल कार्य ठप कर दिया था। मामला संज्ञान में आने के बाद एसडीएम ने हस्तक्षेप करते हुए तहसील की टीम भेजकर मामले के निस्तारण का प्रयास किया था, लेकिन सफल नहीं हो पाया था। सोमवार को तहसील में किसानों के साथ विद्युत अधिकारियों ने वार्ता करने का समय दिया था। सोमवार को भाकियू के नरेश चौधरी और युवा जिला उपाध्यक्ष सोहित चौधरी के साथ किसान वार्ता करने तहसील पहुंचे और एसडीएम आवास पर एसडीएम सौम्या गुरुरानी, तहसीलदार अजय उपाध्याय, थानाध्यक्ष धमेन्द्र राठौर की मौजूदगी में विद्युत अभियंता देशराज सोनी से काटे गए कनेक्शन के संबध में वार्ता की। इस दौरान एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने मामले के निस्तारण की बात रखी। इस पर विद्युत अधिकारी ने कनेक्शन जोड़ने साफ इंकार कर दिया। एसडीएम मवाना व तहसीलदार द्वारा समझाये जाने पर भी विद्युत अधिकारी की हठधर्मी के बाद वार्ता विफल हो गई। इसके बाद भाकियू पदाधिकारी तहसील से वापस डिवीजन दफ्तर पहुंचे और समस्त कार्यालयों की तालाबंदी कर कर्मचारियेा को बाहर निकाल दिया। भाकियू ने मुख्य गेट का भी तालाबंद कर धरना शुरू कर दिया।

कनेक्शन न जोड़ने पर किया अनिश्चतकालीन धरने का ऐलान

सोमवार को किसान विद्युत कनेक्शन को जोड़ने की जिद पर अड़े रहे। वहीं धरने के दौरान भाकियू युवा जिला उपाध्यक्ष सोहित चौधरी ने कहा कि विद्युत टीम ने अगर किसानों को ऐसे ही परेशान करने का काम किया गया तो डिवीजन कार्यालय पर तालाबंदी रहेगी और भाकियू अनिश्चतकाल के लिए धरना देगा।

कार्य रहा ठप, बाहर खड़े कर्मचारी

सोमवार को वार्ता विफल होने पर डिवीजन पर भाकियू के धरने के चलते कार्य ठप हो गया। इसके चलते काफी देर विद्युत कर्मचारी बाहर खड़े रहे। कार्यालय पर आने वाले उपभोक्ताओं को भी वापस लौटना पड़ा। भाकियू ने शाम पांच बजे तक धरना दिया और मंगलवार को सुबह पुन: दस बजे धरना शुरू करने की बात कहते हुए वापस लौट गए। चौधरी नरेश, सूरज सिंह, संदीप, जगवीर, पवन, सोहन, कुलदीप, सतेन्द्र आदि रहे।

एमडी तक पहुंचा किसानों के आंदोलन का मामला

विद्युत कनेक्शन काटने पर दो दिन चल रहे भाकियू के आंदोलन से लेकर गांव भैंसा में बंधक बनाई गई विद्युत टीम की रिपोर्ट अधिशासी अभियंता द्वारा सोमवार को विद्युत अफसरों को भेज दी गई है। भेजी गई रिपोर्ट में अभियंता ने एसडीएम के समक्ष हुई किसानों के साथ वार्ता के दौरान एक हजार रुपये कम कर कनेक्शन जोड़ने की वार्ता का भी जिक्र किया है। मामले में अफसरों की एमडी विद्युत से वार्ता चल रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें