ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदौराला थाने का दरोगा बन लाखों रुपये ठगे

दौराला थाने का दरोगा बन लाखों रुपये ठगे

दौराला क्षेत्र में शनिवार देर शाम दौराला थाने का दरोगा बताते हुए लाखों रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। मामले की जानकारी लगते ही ग्राम प्रधान...

दौराला थाने का दरोगा बन लाखों रुपये ठगे
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 19 Sep 2021 03:31 AM
ऐप पर पढ़ें

दौराला। संवाददाता

दौराला क्षेत्र में शनिवार देर शाम दौराला थाने का दरोगा बताते हुए लाखों रुपये ठगने का मामला प्रकाश में आया है। मामले की जानकारी लगते ही ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारी ने सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राम प्रधानों को सावधान किया।

पनवाड़ी प्रधान पति ब्रजवीर के अनुसार शनिवार देर शाम उसके मोबाइल पर एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने दौराला थाने में तैनात एक दरोगा का नाम लेते हुए खुद के बाहर होने और अपने घर पर पैसे की आवश्यकता होने की बात कहते हुए ब्रजवीर के खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने की बात कही। ब्रजवीर के ऑनलाइन बैंकिंग इस्तेमाल नहीं करने की बात कहने पर आरोपी ने मदद करने के लिए कहा। इस पर ब्रजवीर ने अपने परीचित अरुण का नंबर दे दिया। इसके बाद आरोपी ने अरूण को कॉल कर उसके खाते में एक लाख रुपये ट्रांसफर किए और फिर अरुण को बातों में उलझाकर चार लाख रुपये अपने खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद आरोपी ने अरुण के खाते से 105000 रुपये उड़ा लिए। मैसेज आने के बाद अरुण को ठगे जाने की जानकारी लगी। वहीं, चिरौड़ी ग्राम प्रधान नरेशपाल के फोन पर इसी प्रकार से कॉल कर आरोपी ने दौराला थाने में तैनात एक अन्य दरोगा का नाम लेकर पैसे डालने के लिए कहा। इत्तेफाक से नरेशपाल दौराला चौराहे पर मौजूद था और वहीं पर आरोपी द्वारा लिए नाम का दरोगा वाहनों की चैकिंग कर रहा था। नरेशपाल ने दरोगा से पैसे के लिए आई कॉल की बात की। इस पर दरोगा ने आरोपी के नंबर पर कॉल कर लताड़ लगाई तो आरोपी ने फोन बंद कर लिया। वहीं, भराला प्रधान राजेन्द्र के अलावा अन्य कई गांवों के प्रधानों के मोबाइल पर इसी प्रकार से आरोपी ने कॉल कर खुद को दौराला थाने में तैनात दरोगा बताते हुए ठगने का प्रयास किया। मामले की जानकारी लगने पर ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारी मीठेपुर ग्राम प्रधान पदमेन्द्र ने सोशल मीडिया पर मैसेज डालकर ग्राम प्रधानों को ठगी के प्रति सचेत कर दिया। वहीं, ग्राम प्रधानों ने साइबर सेल में शिकायत करने की बात कही है। उधर, इंस्पेक्टर दौराला बृजेश सिंह का कहना है कि मामला जानकारी में नहीं है। अभी कोई तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर आने पर उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें