DA Image
2 दिसंबर, 2020|11:37|IST

अगली स्टोरी

आज से तीन दिन तक भीषण गर्मी को रहिए तैयार

आज से तीन दिन तक भीषण गर्मी को रहिए तैयार

सामान्य से ऊपर चल रहे अधिकतम तापमान के बीच आज से आने वाले तीन-चार दिनों तक भीषण गर्मी के आसार हैं। दिन के तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है। मैदानों में लू का प्रकोप रहेगा बल्कि दिन-रात का तामपान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक पहुंच सकता है। 24 मई तक मैदानों के तामपान में किसी बड़ी राहत के आसार नहीं हैं।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 39 और रात का 22.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। मंगलवार के सापेक्ष दिन के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई और रात का पारा 1.5 डिग्री सेल्सियस बढ़ गया। बुधवार को दिन का तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक जबकि रात का एक डिग्री सेल्सियस कम दर्ज हुआ। मौसम विभाग के अनुसार मैदानों में आज से दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि के आसार हैं। इससे दिन का तापमान 42-43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। रात का तापमान भी सामान्य से ऊपर जाने के आसार हैं। दिन में लू चलने के आसार हैं।

एक्यूआई 149 पर, मामूली सुधार हुआ

बुधवार को मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) 149 दर्ज हुआ। मंगलवार को यह 153 के स्तर पर था। ऐसे में बुधवार को मेरठ में वायु की गुणवत्ता में मामूली सुधार हुआ। हालंकि यह अभी भी मध्यम श्रेणी में बनी हुई है। प्रदूषकों में पीएम-10 उच्च स्तर पर है। आने वाले दिनों में एक्यूआई के स्तर में इसी तरह से उतार-चढ़ाव जारी रहने के आसार हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Be prepared for three days from today