DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › मेरठ › बीडीएस स्कूल : 11 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, रजिस्ट्रेशन शुल्क माफ
मेरठ

बीडीएस स्कूल : 11 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, रजिस्ट्रेशन शुल्क माफ

हिन्दुस्तान टीम,मेरठPublished By: Newswrap
Sun, 10 Jan 2021 03:10 AM
बीडीएस स्कूल : 11 से प्रवेश प्रक्रिया शुरू, रजिस्ट्रेशन शुल्क माफ

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

बीडीएस इंटरनेशनल स्कूल में सत्र 2021-22 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 11 जनवरी से शुरू होगी। आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म विद्यालय से ले सकते हैं। साथ ही फॉर्म www.bdsinternationalschool.net पर भी उपलब्ध हैं वहां से भी आवेदन किया जा सकता है।

स्कूल में प्रत्येक कक्षा में लगभग 50 सीटों पर ही प्रवेश उपलब्ध हैं। प्रवेश प्रक्रिया के प्रथम चरण में रजिस्ट्रेशन के बाद लिखित परीक्षा होगी। नर्सरी में मौखिक परीक्षा होगी। प्रधानाचार्य गोपाल दीक्षित ने बताया कि रजिस्ट्रेशन शुल्क को माफ किया गया है। इसके अलावा बच्चे ने कोरोना काल में यदि कोई क्रियाकलाप, अपनी क्रिएटीविटी या फिर किसी भी अपने कार्य से समाज को सहायता प्रदान की है तो उसके इस अच्छे कार्य के लिए 10 से 25 प्रतिशत के बीच स्कॉलरशिप दी जाएगी। उधर, आईआईएमटी एकेडमी गंगानगर में 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया 14 जनवरी से शुरू होगी। प्री नर्सरी से लेकर कक्षा 9 और 11 में प्रवेश सीमित सीटों पर होगा। वहीं, मेधावी छात्रों को 100 प्रतिशत की स्कॉलरशिप भी दी जाएगी।

प्रधानाचार्य पारूल चौधरी ने बताया कि नेशनल अवार्ड प्राप्तकर्ता, राज्य, राष्ट्रीय या विश्व रिकॉर्ड होल्डर्स, खेल, संगीत और नृत्य के क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वाले और कोरोना वारियर्स परिवार से संबंध रखने वाले बच्चों को प्रवेश लेने में विशेष सुविधाएं प्रदान की जाएंगे। बताया कि स्कूल में 70 यूपी बटालियन एनसीसी है।

संबंधित खबरें