ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसदर बाजार-बेगमपुल बिजलीघरों से 18 घंटे ठप रही बिजली, लोगों ने झेली परेशानी

सदर बाजार-बेगमपुल बिजलीघरों से 18 घंटे ठप रही बिजली, लोगों ने झेली परेशानी

मंगलवार को फाल्ट के कारण सदर बाजार और बेगमपुल बिजलीघरों से जुड़े इलाकों में 18 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप रही। इस दौरान लोगों ने पानी संकट भी झेला। व्यवासयिक इलाकों में कारोबार-व्यापार पर भी बिजली...

सदर बाजार-बेगमपुल बिजलीघरों से 18 घंटे ठप रही बिजली, लोगों ने झेली परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 09 Jan 2018 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

मंगलवार को फाल्ट के कारण सदर बाजार और बेगमपुल बिजलीघरों से जुड़े इलाकों में 18 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति ठप रही। इस दौरान लोगों ने पानी संकट भी झेला। व्यवसायिक इलाकों में कारोबार-व्यापार पर भी बिजली संकट का असर पड़ा। लोगों ने बिजलीघरों पर पहुंचकर विरोध भी जताया, लेकिन कर्मचारियों ने फाल्ट होने की जानकारी दी, तो लोग वापस चले आए।

सदर बाजार और बेगमपुल बिजलीघरों से जुड़े इलाकों में सोमवार आधी रात बाद करीब तीन बजे बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। सुबह तक बिजली आपूर्ति चालू नहीं हुई तो लोगों ने बिजलीघरों पर फोन कर जानकारी लेने का प्रयास किया। कभी बिजलीघर तो कभी पीवीवीएनएल अफसरों के मोबाइल नंबर पर कॉल रिसीव नहीं हुई। इससे लोगों का गुस्सा और बढ़ा। लोगों ने बिजलीघरों पर पहुंचकर आक्रोश भी जताया।

फाल्ट खोजने निकली टीम को घंटों तक फाल्ट ही नहीं मिला। दोपहर बाद कंकरखेड़ा में रेलवे ट्रैक से नीचे से आ रही बिजली आपूर्ति लाइन का केबिल ब्रस्ट मिला। फाल्ट मिलने के बाद पूरा गैंग लगाकर केबिल को ठीक कराया गया। इसके बाद शाम को करीब आठ बजे बिजली आपूर्ति सुचारू हो पाई। इस दौरान पूरे इलाके में लोगों को पेयजलापूर्ति भी नहीं हुई। हालांकि अधीक्षण अभियंता शहर संजय अग्रवाल ने बताया कि फाल्ट के कारण बाधित हुई बिजली आपूर्ति को शाम छह बजे बहाल कर लिया गया था। 18 घंटे तक ठप रही बिजली आपू्र्ति से व्यापारिक गतिविधियां भी प्रभावित हुई। सर्वाधिक गुस्सा इस बात को लेकर है कि बिजली संकट की स्थिति में बिजलीघर से लेकर अफसरों तक के फोन रिसीव नहीं होते और न ही ठीक प्रकार से जानकारी मिलती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें