DA Image
21 जनवरी, 2021|3:52|IST

अगली स्टोरी

पुलिस को चमका देकर बदर अली पहुंचे कमिश्नरी पार्क में अनशन पर

पुलिस को चमका देकर बदर अली पहुंचे कमिश्नरी पार्क में अनशन पर

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

आजाद समाज पार्टी ने किसानों के समर्थन में सोमवार से अनशन का ऐलान किया तो पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया। कमिश्नरी पार्क में इससे पहले नेता और कार्यकताओं को रोकने के लिए पुलिस ने कवायद की। बदर अली समेत विभिन्न और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घर पहुंचकर कर नजरबंद कर दिया। बदर अली के घर भी पुलिस पहुंची। बदर अली मकान के दूसरे दरवाजे से निकलकर कार्यकर्ताओं के साथ कमिश्नरी पार्क पहुंचे और अनशन किया।

आजाद समाज पार्टी, किसान विरोधी बिल के खिलाफ सोमवार को अनशन प्रस्तावित किया था। पार्टी के 50 कार्यकर्ताओं को कमिश्नरी पार्क में अनशन शुरू करना था। पार्टी संस्थापक सदस्य बदर अली ने इसकी तैयारियां करा ली थी। उन्हें अनशन पर कमिश्नरी पार्क पर 50 कार्यकर्ता एक साथ बैठना था। सोमवार सुबह बदर अली समेत पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने घरों पर नजरबंद कर लिया। इसके चलते कुछ लोग कार्यकर्ता अनशन में नहीं पहुंच पाए।

पुलिस चौकसी के बावजूद चौधरी चरण सिंह पार्क में सुबह आठ बजे आज़ाद समाज पार्टी ने अनशन किया। बदर अली भी पुलिस चौकसी के बावजूद अनशन पर पहुंच गए। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन पुलिस फ़ोर्स की मौजूदगी में सिटी मजिस्ट्रेट को दिया गया। इस मौके पर सुरेंद्र रछौती, डॉ. ओमप्रकाश, संजीव पाल, शमीम चौधरी, दानिश सैफी, शमशाद माहीगिर, पीताम्बर प्रजापति भी मौजूद रहे। अनशनकारियों ने कहा कि किसानों के समर्थन में आंदोलन जारी रखेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Badar Ali reached the Commissionerate Park on hunger strike by brightening the police