ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबच्चों ने खाई कसम, साफ करके रहेंगे पार्क

बच्चों ने खाई कसम, साफ करके रहेंगे पार्क

शास्त्रीनगर सी ब्लाक का शहीद भगत सिंह पार्क में गंदगी को बच्चों ने साफ करने की ठानी है। आठ से दस साल तक के बीच में इन मासूम बच्चों ने जब अपने खेलने की जगह को गंदा देखा, तो अपने आप ही एकता दिखाकर...

बच्चों ने खाई कसम, साफ करके रहेंगे पार्क
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 22 Mar 2018 02:45 AM
ऐप पर पढ़ें

शास्त्रीनगर सी ब्लाक का शहीद भगत सिंह पार्क में गंदगी को बच्चों ने साफ करने की ठानी है। आठ से दस साल तक के बीच में इन मासूम बच्चों ने जब अपने खेलने की जगह को गंदा देखा, तो अपने आप ही एकता दिखाकर उन्होंने पार्क की साफ-सफाई शुरू कर दी और एकजुट होकर कसम खाकर बोले कि इस पार्क वह साफ करके रहेंगे।

शास्त्रीनगर सी ब्लाक के पार्क में पिछले डेढ़ साल से गंदगी का अंबार है। जिसके चलते बच्चे वहां पर न खेल पाते हैं और न ही घूम पाते हैं। आसपास से निकलने वाले बच्चों ने देखा कि छुट्टियां भी होने वाली हैं और समर कैंप भी होंगे, क्यों न अपना समर कैंप इस पार्क में मनाएं। लेकिन जब देखा कि पार्क बहुत गंदा है, तो बच्चों ने ठान लिया कि वह इसे साफ करके रहेंगे। इस दौरान उनका सहयोग प्रेमल रस्तोगी व संजना वत्स रस्तोगी ने दिया। प्रेमल रस्तोगी ने बताया कि शास्त्रीनगर की कमेटी सुधार समिति थी, लेकिन वह पिछले एक साल से भंग चल रही है, जिसके चलते पार्क में साफ-सफाई नहीं हो पाती थी। इसलिए इन बच्चों ने एकता दिखाते हुए यह कदम उठाया और इनके प्रयास की सराहना भी। उन्होंने कहा कि वह बच्चों का हर कदम पूरा सहयोग और साथ देंगे। वहीं, पार्क को साफ करने में एकाग्र, प्रियांशी, गर्वित, कृष्णा, इशिता, उमंग, आयुष, कनक बच्चे रहे हैं। इन बच्चों का कहना है कि वह अभी ओर बच्चों को भी शामिल करेंगे और कालोनी के युवा बच्चों को भी जोड़ेंगे। साथ ही धीरे-धीरे घर के बड़े लोगों को भी साथ में ले आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें