ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठबाबा रामदेव ने किया पहले गारमेंट शोरूम ‘परिधान उद्घाटन

बाबा रामदेव ने किया पहले गारमेंट शोरूम ‘परिधान उद्घाटन

पतंजलि के पहले गारमेंट शोरूम ‘परिधान का बेगमपुल के पास बाबा रामदेव ने सोमवार को उद्घाटन किया। स्वामी रामदेव ने बताया कि ‘परिधान लेडीज और जेंट्स में करीब तीन हजार तरह की वैरायटी देगा। कहा कि स्वदेशी...

बाबा रामदेव ने किया पहले गारमेंट शोरूम ‘परिधान उद्घाटन
हिन्दुस्तान टीम,मेरठTue, 25 Dec 2018 01:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पतंजलि के पहले गारमेंट शोरूम ‘परिधान का मेरठ में बेगमपुल के पास बाबा रामदेव ने सोमवार को उद्घाटन किया। स्वामी रामदेव ने बताया कि ‘परिधान लेडीज और जेंट्स में करीब तीन हजार तरह की वैरायटी देगा। स्वदेशी राष्ट्रभक्ति का सबसे सशक्त माध्यम है। स्वदेशी गर्व करने का अहसास है। इस दौरान ‘परिधान मेरठ के मालिक डॉ. ब्रह्मदत्त और उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं।

सोमवार सुबह ‘परिधान शोरूम का उद्घाटन स्वामी रामदेव, डॉ. ब्रह्मदत्त और उनकी पत्नी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। ‘परिधान के बारे में स्वामी रामदेव ने कहा कि इससे देश के बुनकरों को सीधा लाभ मिलेगा। अन्य गारमेंट ब्रांड्स के मुकाबले इसके दाम भी कम होने का दावा स्वामी रामदेव ने किया। उन्होंने कहा कि स्वदेशी खाओ और स्वदेशी पहनो। इससे देश का पैसा देश में ही लगेगा।

कपड़ों से आएगी चंदन और कस्तूरी की खुशबू

स्वामी रामदेव ने कहा कि कपड़ों से लंबे समय तक चंदन और कस्तूरी की खुशबू आएगी। कपड़ों की क्वालिटी के बारे में भी बाबा ने बेहतरी का वादा किया। कहा कि फैशन और डिजाइन वह होता है, जो शरीर को आराम और मन को सुकून दे। शरीर को कष्ट देने वाला कभी फैशन की श्रेणी में नहीं आता। कहा कि ‘परिधान में कैजुअल से लेकर, ब्राइडल, कुर्ता-पायजामा, लहंगा-चुनरी, फैशनेबल जैकेट्स आदि की वाइड रेंज मौजूद होगी। उन्होंने कहा कि आज हमारे बुनकरों को आर्थिक रूप से और सशक्त बनाने की जरूरत है। स्वदेशी ही बुनकरों का भला कर सकती है। यह ही अपनी देसी तकनीक को बचा सकती है। परिधान स्टोर में लेडीज, जेंट्स गारमेंट के साथ पर्स, बेल्ट, खेस, चादर, बेडशीट से लेकर स्टॉल तक उपलब्ध हैं। ‘परिधान खड़ाऊ सभी के आकर्षण का केंद्र रहे।

आज स्वदेशी ही भारत की जरूरत : डॉ. ब्रह्मदत्त

पतंजलि ‘परिधान के मालिक डॉ. ब्रह्मदत्त ने कहा कि स्वदेशी ही भारत के बुनकरों, कारीगरों और आम जनता के हित में है। उन्होंने कहा कि पतंजलि ‘परिधान का मेरठ में यूपी का पहला गारमेंट स्टोर है। मेरठ ऐतिहासिक-सांस्कृतिक शहर होने के साथ व्यापार का भी बड़ा केंद्र है। उन्होंने दावा किया कि ‘परिधान मेरठवासियों को फैशन और दाम में संतुलन बैठाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें