ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठआज नहीं भरे जा सकेंगे बीएड के परीक्षा फॉर्म

आज नहीं भरे जा सकेंगे बीएड के परीक्षा फॉर्म

चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रथम एवं फाइनल इयर के छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म आज नहीं भरे जा सकेंगे। मेंटीनेंस होने से आईटीआई...

आज नहीं भरे जा सकेंगे बीएड के परीक्षा फॉर्म
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 24 Feb 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

मेरठ। चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में बीएड प्रथम एवं फाइनल इयर के छात्र-छात्राओं के परीक्षा फॉर्म आज नहीं भरे जा सकेंगे। मेंटीनेंस होने से आईटीआई का सर्वर आज बंद रहेगा। छात्र कल यानी रविवार से अपने परीक्षा फॉर्म पहले की तरह भर सकेंगे। विवि में बीएड परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है। परीक्षाएं जून में संभावित हैं। ऐसे में विवि अंतिम तिथि एक बार फिर से बढ़ा सकता है।

एमबीबीएस की उत्तर कुंजी जारी

विवि ने एमबीबीएस की मुख्य एवं सप्लीमेंट्री पेपर में प्रथम और द्वितीय प्रोफेशनल के विभिन्न पेपर कोड की उत्तर कुंजी जारी कर दी हैं। यदि छात्रों को कोई आपत्ति है तो वह 25 फरवरी की रात 12 बजे तक निर्धारित ईमेल पर दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद छात्रों की आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। छात्र अधिक जानकारी विवि वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

प्रोफेशनल सेमेस्टर के छूटे प्रैक्टिकल 26-27 को

विवि से संबद्ध कॉलेजों में यूजी-पीजी प्रोफेशनल कोर्स में सम-विषम सेमेस्टर के छूटे प्रैक्टिकल 26-27 फरवरी को दस बजे से किशन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (काइट) में होंगे। विवि के अनुसार बीबीए, बीजेएमसी, एमजेएमसी, बीएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, बॉयोटेक, होम साइंस, एमएससी माइक्रोबॉयोलॉजी, बॉयोटेक्नोलॉजी, होम साइंस, बीएफए, बीवॉक, बीपीईएस के प्रैक्टिकल 26 फरवरी, जबकि बीसीए के समस्त सेमेस्टर, बीएससी-एमएससी कंप्यूटर साइंस के 27 फरवरी को होंगे। छात्रों को प्रवेश पत्र, विवि प्रैक्टिकल परीक्षा की फीस रसीद, संबंधित सेमेस्टर की मार्कशीट, आधार कार्ड, प्रैक्टिकल फाइल साथ लाने होंगे।

आरजी कॉलेज में एनईपी के छूटे प्रैक्टिकल दो को

चौ. चरण सिंह विवि से संबद्ध कॉलेजों में वार्षिक, सेमेस्टर और एनईपी सिस्टम के छात्र-छात्राओं के छूटे प्रैक्टिकल आरजी कॉलेज में दो और 12 मार्च को होंगे। भूगोल, चित्रकला, संगीत और अंग्रेजी के प्रैक्टिकल दो मार्च को, जबकि मनोविज्ञान एवं गृहविज्ञान के 12 मार्च को 9.30 बजे से होंगे। विद्यार्थी अधिक जानकारी कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं। विवि यूजी-पीजी में विभिन्न विषयों के छूटे प्रैक्टिकल के केंद्र पहले ही तय कर चुका है। इन केंद्रों ने भी प्रैक्टिकल की तिथियां तय कर दी हैं। ऐसे में विवि ने छात्रों से संबंधित केंद्रों के संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें