B Ed exam - बीएड परीक्षा फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड परीक्षा फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध बीएड कॉलेजों में प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के परीक्षा फॉर्म भरने की आज आखिरी तिथि है। छात्र-छात्राएं हर हाल में आज अपने फॉर्म भर दें। हालांकि अल्पसंख्यक कॉलेजों के फॉर्म देरी से शुरू होने से विवि अंतिम तिथि एक बार फिर से बढ़ा सकता है।

विवि में 440 कॉलेजों में 80 हजार से अधिक स्टूडेंट के फॉर्म इस वक्त भरे जा रहे हैं। इसमें 42 अल्पसंख्यक बीएड कॉलेज भी हैं। विवि के अनुसार प्रथम एवं द्वितीय वर्ष के फॉर्म भरने की आज अंतिम तिथि रहेगी। तिथि बढ़ाने पर विवि आज शाम तक अंतिम फैसला करेगा।

बीकॉम रेगुलर-प्राइवेट

द्वितीय वर्ष का रिजल्ट जारी

मेरठ। चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी ने बीकॉम रेगुलर-प्राइवेट द्वितीय वर्ष, एमए अर्थशास्त्र, दर्शनशास्त्र प्रथम वर्ष प्राइवेट का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र आज से यूनिवर्सिटी वेबसाइट www.ccsuniversity.ac.in पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। वहीं, विवि ने 21 मई को हुए बीएससी फाइनल जूलॉजी के पेपर कोड बी-320 की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। यदि किसी छात्र को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति है तो वे 27 मई को रात 12 बजे तक ccsuomr2019@gmail.com पर भेज सकते हैं।

शून्य शुल्क पर जमा होंगे

एससी-एसटी के बीएड फॉर्म

मेरठ। विवि ने बीएड द्वितीय वर्ष में प्रवेशित एससी-एसटी के छात्र-छात्राओं को शून्य परीक्षा शुल्क पर फॉर्म जमा कराने की छूट दे दी है। हालांकि ऐसे छात्रों का रिजल्ट परीक्षा शुल्क जमा करने के बाद ही जारी किया जाएगा। कॉलेजों ने प्रदेशभर में एसएसी-एसटी स्टूडेंट की फीस प्रतिपूर्ति एवं छात्रवृत्ति नहीं मिलने पर विवि से बिना शुल्क के ही फॉर्म भरवाने की अपील की थी। कुलपति प्रो.एनके तनेजा ने छात्रहित में एससी-एसटी छात्रों को बिना शुल्क के ही फॉर्म जमा कराने की छूट दे दी।

शहर में आज एम्स की ऑनलाइन परीक्षा

मेरठ। शहर में आज और कल दो पालियों में एम्स की ऑनलाइन परीक्षा होगी। मेरठ में आईआईएमटी गंगानगर में सुबह नौ से 12.30 बजे जबकि शाम को तीन से 6.30 बजे की पाली में परीक्षा होगी। पहली पाली में छात्रों को सुबह 7.30 बजे से एंट्री मिलेगी और पौने नौ बजे गेट बंद कर दिया जाएगा। दूसरी पाली में डेढ़ बजे एंट्री शुरू होगी। इस पाली में 2.45 बजे के बाद प्रवेश नहीं मिलेगा। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड, मूल पहचान पत्र और दो रंगीन पहचान पत्र लाना अनिवार्य होगा। पहचान पत्र में छात्र आधार कार्ड, पासपोर्ट, वोटर आईडी, पैन, ड्राइविंग लाइसेंस में से किसी एक को लाना होगा। प्रत्येक पाली में छह सौ छात्र-छात्राएं शामिल होंगे।

हॉस्टल में मारपीट पर दो छात्र सस्पेंड

मेरठ। 22 मई को केपी हॉस्टल की मैस में हुई मारपीट के आरोपियों पर विवि ने कार्रवाई कर दी है। हॉस्टल वार्डन डॉ.दुष्यंत चौहान ने आशीष सरोहा उर्फ आशु काजला, बादल दुहून को सस्पेंड कर दिया है। दोनों छात्रों को निलंबन अवधि में हॉस्टल से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। दोनों छात्रों को तीन दिन में लिखित में स्पष्टीकरण देना होगा। ऐसा नहीं करने पर छात्रों को हॉस्टल से बाहर करते हुए बीबीए का प्रवेश निरस्त कर दिया जाएगा।

निशांत चौधरी दिल्ली में बने जज

मेरठ। कंकरखेड़ा निवासी डिफेंस एन्क्लेव निवासी निशांत चौधरी ने दिल्ली न्यायिक सेवा में 42 वां स्थान पाते हुए सफलता हासिल की है। निशांत इस सफलता के बाद दिल्ली में जज बन गए हैं। निशांत के पिता वेदपाल सिंह एडवोकेट हैं जबकि माता डॉ.सुशीला सिंह बना मसूरी स्थित कृष्णा इंस्टीट्यूट में प्राचार्या हैं। निशांत ने 12 वीं की पढा़ई सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल मेरठ से की जबकि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी लखनऊ से बीए-एलएलबी एवं एलएलएम किया। निशांत का इससे पूर्व इंडियन एयरपोर्ट अथॉरिटी में भी चयन हो चुका था, लेकिन उन्होंने इस पर ज्वाइन नहीं किया। निशांत ने सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरु को दिया है। निशांत के अनुसार सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने से सफलता मिलना तय है। कॉलेज चेयनमैन पुखराज चौधरी ने भी निशांत को बधाई दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:B Ed exam