ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठएटीएस ने देवबंद के हकीम से की 10 घंटे पूछताछ

एटीएस ने देवबंद के हकीम से की 10 घंटे पूछताछ

उप्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने देवबंद से एक नामचीन हकीम से करीब दस घंटे पूछताछ की। सऊदी अरब के एक युवक से हकीम की फोन पर कुछ ऐसी बातें हुईं, जो उसे संदेह के दायरे में ले आईं। बहरहाल, पूछताछ में...

एटीएस ने देवबंद के हकीम से की 10 घंटे पूछताछ
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSat, 08 Aug 2020 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

उप्र आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने देवबंद से एक नामचीन हकीम से करीब दस घंटे पूछताछ की। सऊदी अरब के एक युवक से हकीम की फोन पर कुछ ऐसी बातें हुईं, जो उसे संदेह के दायरे में ले आईं। बहरहाल, पूछताछ में क्लीन चिट मिलने के बाद हकीम को एटीएस ने छोड़ दिया।

सूत्रों ने बताया, सहारनपुर के मूल निवासी हकीम का देवबंद में प्रसिद्ध दवाखाना है। यूपी एटीएस ने शुक्रवार सुबह हकीम को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। उससे पूछा गया कि सऊदी अरब के जिस नंबर पर अक्सर बातचीत होती है, वह कौन है। हकीम ने बताया कि वह उसका ग्राहक है। सूत्रों ने बताया कि इसके बाद एटीएस ने सऊदी में उक्त ग्राहक के बारे में कुछ जानकारियां तस्दीक की।

एटीएस सूत्रों ने बताया, हकीम और सऊदी निवासी युवक के बीच कोरोना को लेकर बातचीत हुई। इसमें गृहमंत्री अमित शाह समेत उप्र के कई मंत्रियों को कोरोना होने पर भी चर्चा हुई। इसके बाद यह बात सामने आई कि पांच अगस्त को अयोध्या में मंदिर का भूमि पूजन है। कोरोना महामारी के बीच मंदिर भूमि पूजन को लेकर कुछ आपत्तिजनक बातें फोन पर दोनों के बीच हुईं। इस आधार पर एटीएस ने हकीम से पूछताछ की। हकीम ने एटीएस को बताया कि यह उनकी सामान्य बोलचाल भाषा थी। इसमें संदेह जैसा कुछ भी नहीं है। सऊदी में बात करने वाला शख्स उसका ग्राहक है। पूछताछ में सारी बातें सही निकलने के बाद एटीएस ने हकीम को छोड़ दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें