ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअरुणोदय सोसायटी ने रौपे पांच हजार पौधे, संरक्षण की जिम्मेदारी ली

अरुणोदय सोसायटी ने रौपे पांच हजार पौधे, संरक्षण की जिम्मेदारी ली

अरुणोदय सोसायटी की टीम ने शहर से लेकर देहात तक वन महोत्सव के दौरान पांच हजार पौधे रोपे। टीम सदस्यों ने परिवार से सदस्यों की भांति ही रौपे गए पौधों की देखभाल और संरक्षण की भी शपथ ली है। सोसाइटी की ओर...

अरुणोदय सोसायटी ने रौपे पांच हजार पौधे, संरक्षण की जिम्मेदारी ली
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 13 Jul 2020 03:13 AM
ऐप पर पढ़ें

अरुणोदय सोसायटी की टीम ने शहर से लेकर देहात तक वन महोत्सव के दौरान पांच हजार पौधे रोपे। टीम सदस्यों ने परिवार से सदस्यों की भांति ही रौपे गए पौधों की देखभाल और संरक्षण की भी शपथ ली है। सोसाइटी की ओर से अभियान चलाकर अब तक 20 हजार से अधिक पौधे रौपे जा चुके हैं।

अरुणोदय सोसायटी की चेयरपर्सन अनुभुति चौहान ने बताया कि संस्था की ओर से वन महोत्सव के तहत कार्यक्रम आयोजित कर अलग-अलग स्थानों पर पांच हजार पौधे लगाने का लक्ष्य किया था। पूरे सप्ताह में शहर से लेकर देहात तक विशेष अभियान चलाकर पांच हजार से अधिक पौधे रौपे और लक्ष्य को पूरा किया। उन्होंने बताया कि रविवार को पांच स्थानों पर 300 से अधिक पौधे रौपे।

उन्होंने बताया कि अब तक अभियान चलाकर वह 20 हजार से अधिक पौधे रोप चुके हैं। इस दौरान लोगों को वन और पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। रोपे गए सभी पौधों की लोग देखभाल कर रहे हैं और धीरे-धीरे पौधे वृक्ष का रूप लेने लगे हैं।

माछरा में काव्यांजलि संस्था ने चलाया पौधारोपण अभियान : काव्यांजलि संस्था की ओर से माछरा में पौधारोपण अभियान चलाया। इस दौरान संस्था अध्यक्ष प्रीति त्यागी और काव्या ने बच्चों के साथ मिलकर तालाब किनारे पौधे रौंपे। प्रीति त्यागी ने रौपे गए पौधों की देखभाल की जिम्मेदारी गांव की बेटियों-बच्चों को सौंपी। साथ ही इस मौके पर शपथ ली कि मुख्य मार्ग से गढ़ रोड से माछरा आ रहे रोड किनारे दो हजार पौधे रौपेंगे।

जन्मदिन पर लगाया पेड़, प्रधानमंत्री का शुभकामना संदेश मिला : एनवायरमेंट क्लब के संस्थापक एवं अध्यक्ष सावन कनौजिया ने अपना जन्मदिन प्रकृति संरक्षण में निरंतर योगदान देने का संकल्प लेकर मनाया। बन्नू मियां कॉलोनी सेंट्रल एकेडमी स्कूल के सामने पार्क में पौधा रौपा। साथ ही आसपास के लोगों को भी अपने हर मौके पर पेड़ लगाने को प्रेरित एवं आग्रह किया। सावन ने बताया कि उन्हें मेल के जरिए प्रधानमंत्री कार्यालय भारत सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ताक्षर किए हुए जन्मदिन शुभकामना संदेश भी प्राप्त हुआ है। एनवायरमेंट क्लब की टीम समेत सभी शुभचिंतकों, मित्रों आदि ने उन्हें बधाइयां दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें