ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठ93 फील्ड रेजिमेंट ने मनाया स्थापना दिवस समारोह

93 फील्ड रेजिमेंट ने मनाया स्थापना दिवस समारोह

दक्षिण भारतीय युवाओं और सेना के संस्कार से सुसज्जित 93 फील्ड रेजिमेंट के 56वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रम का रविवार को समापन हो...

93 फील्ड रेजिमेंट ने मनाया स्थापना दिवस समारोह
हिन्दुस्तान टीम,मेरठMon, 24 Jun 2019 02:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण भारतीय युवाओं और सेना के संस्कार से सुसज्जित 93 फील्ड रेजिमेंट के 56वें स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। तीन दिवसीय कार्यक्रम का रविवार को समापन हो गया।

स्थापना दिवस पर दक्षिण भारत के विभिन्न राज्यों के पूर्व अफसर और सैनिक उपस्थित हुए। पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 1965 और 1971 के युद्ध में शामिल रहे रेजिमेंट के योद्धाओं ने गाथाओं को सुनाया। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ ही दोनों युद्ध और विभिन्न आपरेशन में शामिल रहे अन्य अफसर व जवानों ने शहीद बेदी पर अपने साथियों को पुष्पगुच्छ चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद एक साथ सभी सर्वधर्म स्थल पर पूजा में शामिल हुए और हवन में आहुति दी। रेजिमेंट के अधिकारियों ने बताया कि 1962 के भारत-चीन युद्ध के बाद 20 जून 1963 को 93 फील्ड रेजिमेंट की स्थापना हल्द्वानी में की गई थी। तब से हर वर्ष 20 जून से 23 जून के बीच रेजिमेंट का स्थापना दिवस समारोह मनाया जाता है। इस वर्ष भी इसी तरह कार्यक्रम आयोजित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें