DA Image
22 नवंबर, 2020|12:02|IST

अगली स्टोरी

प्रदूषण से निजात के लिए चली एंटी स्मॉग गन

प्रदूषण से निजात के लिए चली एंटी स्मॉग गन

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

मेरठ-बागपत मार्ग पर निर्माणाधीन हाईवे पर शनिवार को प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए एंटी स्मॉग गन चलाई गई। इसी के साथ पानी का छिड़काव कराया गया। दूसरी ओर, शहर में आठ हॉलमार्किंग सेंटरों को नोटिस जारी कर दिए हैं। अब उन्हें एनओसी लेनी होगी।

बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए एनजीटी तथा केंद्रीय-राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देश पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को मेरठ-बागपत हाईवे निर्माण कार्य के मद्देनजर निर्माण एजेंसी की ओर से पानी का छिड़काव कराया। साथ ही एंटी स्मॉग गन का भी प्रयोग किया।

हॉलमार्किंग सेंटर को नोटिस : बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए ग्रीन नेशनल ट्रिब्यूनल (एनजीटी) तथा केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देश के बाद गोल्ड ज्वैलरी हॉलमार्किंग सेंटरों को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) लेने के लिए नोटिस जारी कर दिए हैं। जो एनओसी नहीं लेंगे उन पर कार्रवाई होगी। क्षेत्रीय प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि शहर में आठ हॉलमार्किंग सेंटर हैं। इनमें सोनू हॉलमार्किंग सेंटर, रजत हॉलमार्किंग सेंटर, कृष्णा हॉलमार्किंग सेंटर, बाला जी हॉलमार्किंग सेंटर, शिवराज हॉलमार्किंग सेंटर, कार्तिक हॉलमार्किंग सेंटर, सात्विक हॉलमार्किंग सेंटर, एमएस गोल्ड लैब शामिल है जिन्हें नोटिस जारी कर दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Anti-Smog Gun to get rid of pollution