ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठअभद्रता मामले में एएनएम का सीएचसी पर हंगामा

अभद्रता मामले में एएनएम का सीएचसी पर हंगामा

थाना क्षेत्र के गांव कौल में मंगलवार को एएनएम से हुई अभद्रता मामले को लेकर बुधवार को सीएचसी पर जमकर हंगामा हुआ। सभी एएनएम ने कार्य का बहिष्कार किया।...

अभद्रता मामले में एएनएम का सीएचसी पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,मेरठThu, 28 Oct 2021 03:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मवाना। संवाददाता

थाना क्षेत्र के गांव कौल में मंगलवार को एएनएम से हुई अभद्रता मामले को लेकर बुधवार को सीएचसी पर जमकर हंगामा हुआ। सभी एएनएम ने कार्य का बहिष्कार किया। घंटों चले हंगामे के बाद व्यक्ति द्वारा माफी मांगने पर एएनएम शांत हुई। हंगामे के दौरान तीन घंटे टीकाकरण न होने के कारण लगभग 20 गांव प्रभावित रहे।

मवाना सीएचसी पर तैनात एएनएम पूनम मंगलवार को टीकाकरण करने गांव कौल के सेंटर पर गई थी। करीब तीन बजे टीके की वायल समाप्त हो गई। उसी दौरान गांव निवासी एक व्यक्ति सेंटर पर पहुंचा और वैक्सीन लगाने के लिए कहा। एएनएम ने बताया कि वैक्सीन की वायल समाप्त हो गई है। नई वायल खोलने पर आठ लोगों का होना आवश्यक है। इस पर उक्त व्यक्ति नाराज हो गया और पीड़िता के साथ अभद्रता करते हुए गाली गलौज शुरू कर दी। साथ ही मारपीट का प्रयास किया। इसके बाद एएनएम वापस सीएचसी लौट आई और अन्य एएनएम को जानकारी दी। बुधवार को सभी एएनएम सीएचसी पर एकत्र हो गईं और हंगामा करते हुए गांव-गांव जाकर होने वाले टीकाकरण का बहिष्कार कर दिया। सूचना पर मौके पर पहुंचे सीएचसी अधीक्षक डॉ. सतीश भास्कर ने मामले की जानकारी लेते हुए अभद्रता करने के वाले व्यक्ति को सीएचसी बुलाकर मांफी मंगवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद अभद्रता करने वाले व्यक्ति ने माफी मांगी तब जाकर मामला शांत हुआ। इस संबध में थाने में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें