ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठदिनभर गर्मी ने रुलाया, बिन बरसे निकले बादल

दिनभर गर्मी ने रुलाया, बिन बरसे निकले बादल

बीते 48 घंटे से पूरी तरह से शुष्क मौसम के बीच शनिवार को हवा का रुख बदलने से उमस और गर्मी बढ़ गई। दिनभर गर्मी से लोगों के पसीने छूटते रहे। आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बिन बरसे निकलते रहे। हालांकि,...

दिनभर गर्मी ने रुलाया, बिन बरसे निकले बादल
हिन्दुस्तान टीम,मेरठSun, 26 Jul 2020 03:22 AM
ऐप पर पढ़ें

बीते 48 घंटे से पूरी तरह से शुष्क मौसम के बीच शनिवार को हवा का रुख बदलने से उमस और गर्मी बढ़ गई। दिनभर गर्मी से लोगों के पसीने छूटते रहे। आसमान में बादल छाए रहे, लेकिन बिन बरसे निकलते रहे। हालांकि, आज से 31 जुलाई तक मेरठ सहित वेस्ट यूपी में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को मेरठ का अधिकतम तापमान 32.8 और न्यूनतम 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। शुक्रवार के सापेक्ष दिन के तापमान में 0.9 और रात में 0.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट हुई। शनिवार को हवा का रुख बदलकर उत्तरी-पश्चिमी से दक्षिणी-पूर्वी हो गया। इससे मेरठ में अधिकतम आद्रता का स्तर 86 और न्यूनतम 68 फीसदी दर्ज हुआ। आद्रता बढ़ने से अधिकतम पारा घटने के बाद भी शनिवार को गर्मी ज्यादा रही। मौसम विभाग के अनुसार आज से 31 जुलाई तक मेरठ सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है। वहीं, शनिवार को मेरठ का एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी एक्यूआई 51 दर्ज हुआ जो मध्यम श्रेणी में है। मेरठ में 16 से 25 जुलाई तक हवा की गुणवत्ता अच्छी से मध्यम श्रेणी में रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें