ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश मेरठसरधना में विस्फोट के बाद सठला में अलर्ट, एसडीएम-सीओ ने की छापेमारी

सरधना में विस्फोट के बाद सठला में अलर्ट, एसडीएम-सीओ ने की छापेमारी

सरधना में तीरघर के अंदर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। गुरुवार को अफसरों के निर्देश पर एसडीएम कमलेश गोयल व सीओ...

सरधना में विस्फोट के बाद सठला में अलर्ट, एसडीएम-सीओ ने की छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,मेरठFri, 30 Oct 2020 02:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सरधना में तीरघर के अंदर हुए विस्फोट में दो लोगों की मौत के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया। गुरुवार को अफसरों के निर्देश पर एसडीएम कमलेश गोयल व सीओ उदयप्रताप सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ गांव सठला स्थित तीरघरों में छापेमारी कर कच्चा माल बरामद किया। इस दौरान लाइसेंस भी चेक किए। एसडीएम के निर्देश पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया, वहीं दूसरा फरार होने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मामले में विस्फोटक अधिनियम के तहत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दिवाली के नजदीक आते ही देहात व कस्बे के तीरघरों पर आतिशबाजी बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाता है। इस काम के लिए तीरघरों के पास लाइसेंस होते हैं, लेकिन आठ-दस लाइसेंस की आड़ में दो गुना काम किया जाता है। करीब पचास से अधिक लोग पटाखे बनाने का काम करते हैं। प्रत्येक वर्ष पुलिस प्रशासन मात्र लाइसेंस धारियों को चेक कर वापस लौट आती है, लेकिन फर्जी तरीके से काम करने वालों की चेकिंग नहीं की जाती है। गुरुवार को सरधना के एक मोहल्ले में हुए आतिशबाजी से विस्फोट ने सभी को हिला कर रख दिया। विस्फोट की घटना में दो लोगों की मौत भी हो गई। डीएम के निर्देश पर गुरुवार को एसडीएम व सीओ ने पुलिस बल के साथ गांव सठला में छापेमारी की, लेकिन विस्फोटक सामान बरामद नहीं हो पाया। हालांकि मौके से आतिशबाजी बनाने का कच्चा सामान व कागज के पैकेट बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी प्रेमचंद शर्मा ने बताया कि अफसरों के निर्देश पर थाना पुलिस ने हिरासत में लिए गए शाहनावाज व उसके भाई असलम के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें